Sad Love Story in Hindi for Girlfriend | इमोशनल स्टोरी इन हिंदी | बेवफा Part 2

इमोशनल स्टोरी इन हिंदी, इमोशनल का मतलब हम किया समझते हे? जो रनजीत के साथ इस ‘Sad Love Story in Hindi for Girlfriend’ कहानी में होने बाला हे। तो चलिए पड़ते हे और जानते हे इमोशनल का असली मतलब किया होता हे?

Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

रनजीत और प्रियांका का ये ‘Sad Love Story in Hindi for Girlfriend’ इमोशनल स्टोरी इन हिंदी कहानी का आखड़ी और सेस भाग।

पेहेले कहानी में हमने जाना था की रनजीत और प्रियांका दोनों ही एक दूसरे से बहुत प्यार करता था और रनजीत ने प्रियांका को आपने प्यार का इजहार भी किया था और प्रियांका भी इस प्यार से बहुत खुश था।

लेकिन प्रियांका का एक्ससीडेंट के बाद किया हुआ? तो चलिए जान लेते हे और अगर आप रनजीत और प्रियांका की पहेली कहानी नहीं पड़ा तो निचे दिए हुए लिंक पर क्लिक करे।

👉 Love Story in Hindi for Girlfriend | इमोशनल स्टोरी इन हिंदी | बेवफा Part 1

दिल को झकझोर देने वाली कहानी | New Love Story in Hindi

Sad Love Story in Hindi for Girlfriend | इमोशनल स्टोरी इन हिंदी | बेवफा Part 2
Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

प्रियांका की एक्ससीडेंट होने के बाद रनजीत पागल की तरह बर्ताब करने लगा उसे ऐसा लगा की एक पल केलिए जिंदगी ही ख़तम हो गया।

रनजीत ने तुरंत उसी गाड़ी से नजदिग में ही एक सरकारी हॉस्पिटल में लेकर गया और डॉक्टर ने पुलिस को इन्फ्रोम करके तुरंत ट्रीटमेंट शुरू कर दिया।

इधर रनजीत ने प्रियांका की घर बालो को एक्ससीडेंट के बारे में बता दिया और बह लोग भी कुछ ही देर में हॉस्पिटल पहुंच गया।

तब तक डॉक्टर ने बाहार आकर कहा डरने की कोई बात नहीं सर पे थोड़ा चोट लगने की बजह से खून बेहेगया था अब बह खतरे से बाहार हे। चाहो तो उसे आज ही घर में लेकर जा सकते हो।

रनजीत और प्रियांका की परिवार प्रियांका को घर में ले गया। रनजीत की जान में जान आया क्यूंकि रनजीत प्रियांका को आपने से भी ज्यादा प्यार करता था। और उसके बिना जीना ना मुमकिन था।

प्रियांका 1 हपता तक बेड रेस्ट में था और रनजीत ऑफिस में छुट्टी लेकर उसे दिन में 2-3 बार रोज मिलने जाता था। प्रियांका उसे ऑफिस में छुट्टी लेने केलिए माना करता था लेकिन रनजीत कहता था में तुम्हारे लिए ऑफिस किया दुनिया छोड़ने केलिए दुबारा नहीं सोचूंगा।

प्रियांका ने कहा तुम मुझे इतना प्यार करते हो। में बहुत खुसनसीब लड़की हु जो तुम मुझे मिले हो। में पूरी जिंदगी तुम्हारे साथ बिताना चाहता हु रनजीत।

रनजीत तुम मुझे वादा करो की तुम मुझे कभी छोड़कर नहीं जाओगे? रनजीत ने प्रियांका की हाथ पकड़ कर कहा में वादा करता हु मरते दम तक में तुम्हारे साथ रहूँगा

रनजीत ने कहा अगर तुम्हारे पापा हमारे रिश्ते से माना कर दिया तो? प्रियांका ने कहा चिंता मत करो में अपने पापा को माना लुंगी।

रनजीत और प्रियांका की सारे बाते प्रियांका की पापा ने सुन लिया था लेकिन उस बक्त प्रियांका की पापा बिना कुछ कहे बहा से चला गया।

प्रियांका कुछ ही दिनों में ठीक हो गया और बह पेहेले की तरह जब पर जाने लगा। एकदिन दोनों पिक्चर देखने की प्लान बनाया और अगले दिन साम को पिक्चर देखने चला गया।

तभी अचानक प्रियांका की पापा का फ़ोन आया और कहा जहाँ पर भी हो अभी का अभी घर बपाश आ जाओ। पापा की फ़ोन से दोनों बहुत परेशान जो गया और प्रियांका को घर में छोड़कर रनजीत बपाश आपने घर चला गया।

Sad Love Story in Hindi for Girlfriend | इमोशनल स्टोरी इन हिंदी | बेवफा Part 2
Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

घर में लोट ते ही प्रियांका की पापा ने कहा तुम्हारी शादी रनजीत से नहीं हो सकता। प्रियांका ने कहा क्यों पापा किया कमी हे रनजीत में बह बहुत ही अच्छा लड़का हे और मुझे बहुत ही खुश रखेगा।

में उसके बिना कुछ नहीं सोच सकता में उसके बिना नहीं जी सकता। में उसे आपने से भी ज्यादा प्यार करता हु में उसके बिना मर जाउंगी। प्लीज पापा प्लीज ….

ये कहकर बहुत रोने लगा लेकिन प्रियांका की पापा राजी नहीं हुआ। प्रियांका ने फिर से रोते रोते पूछा क्यों पापा क्यों? प्रियांका का पापा ने कहा बेटा में मजबूर हु।

क्यूंकि में आपने बचपन की दोस्त को वादा किया था की तुम्हारी शादी उसके लड़के राजबीर से करबाउंगा। और में मेरा वादा तोड़ नहीं सकता। मेरा इज्जत का सवाल हे।

में मेरा दोस्त के साथ बेईमानी नहीं कर सकता और ये बात तुम भी अच्छी तरह से समझ लो। प्रियांका ने कहा, नहीं पापा में राजबीर से शादी नहीं कर सकता।

में अगर शादी करूँगा तो सिर्फ रनजीत से ही शादी करूँगा। प्रियांका की पापा ने कहा अगर तुम मेरा बात नहीं मानोगे तो मेरा मरा मुँह देखोगे।

प्रियांका ने कहा पापा में आपकी मरा मुँह नहीं देख सकता में आपसे बहुत प्यार करता हु पापा में आपके ख़ुशी केलिए रनजीत को भूल जाऊंगा पापा।

प्रियांका रोते रोते आपने कामड़े में चला गया। प्रियांका को कुछ समझ में नहीं आ रहा था की बह रनजीत को किया कहे तभी रंजीत का फ़ोन आया।

लेकिन प्रियांका किया कहेगा रनजीत को, प्रियांका फ़ोन काट कर दिया। रनजीत को थोड़ा अजीब लगा क्यूंकि आजतक प्रियांका ने उसका फ़ोन कभी भी नहीं कटा था।

रनजीत ने फिर से दुबारा फोन किया लेकिन इस बार भी प्रियांका ने फ़ोन नहीं उठाया। रनजीत और भी परेशां हो गया था। बह सोचने लगा की प्रियांका की पापा को कुछ?

बार बार फ़ोन करने की बाद प्रियांका फ़ोन उठाया प्रियांकाइतना रो रहा था की बह कुछ बोल नहीं पा रहा था। रनजीत ने बार बार पूछने पर प्रियांका ने सारे बात बता दिया।

प्रियांका की बात सुनकर रनजीत को एक पल केलिए ऐसा लगा की बह मजाक कर रहा हे। लेकिन दुबारा पूछने पर रनजीत को ऐसा लगा की उसकी सांसे बंद हो गया हो।

Sad Love Story in Hindi for Girlfriend | इमोशनल स्टोरी इन हिंदी | बेवफा Part 2
Sad Love Story in Hindi for Girlfriend

उसका दिमाग काम करना बंद कर दिया बह कुछ अजीब सा बर्ताब करने लगा और इतना इतना रो रहा था की मानो उसकी आखो से नदिया बेहेने लगा।

रनजीत ने कहा में तुम्हारे बिना जीने की बारे में सोच ही नहीं सकता और हम दोनों मिलकर जो सपना देखा था उसका किया होगा?

प्रियांका ने कहा में भी तुम्हारे बेगार जी नहीं सकता मुझे तुम यह से लेकर जाओ ये कहकर प्रियांका ने रोते रोते फ़ोन काट दिया।

अगले दिन रनजीत प्रियांका की घर में और प्रियांका की पापा के पेरो में गिरगिरा के कहा अंकल हम दोनों एक दूसरे की बिना जी नहीं सकता प्लीज अंकल प्रियांका को मुझे दे दो?

एक मजबूर पिता बेबस था उसका दोस्त की वादा बह तोड़ नहीं सकता था इसलिए रनजीत को अपमान करके घर से बहार कर दिया। प्रियांका का भी अपने पिता की प्यार के खातिर मजबूर था।

और एक बेबस आशिक करे तो किया करे बह कुछ नहीं कर सका। बेबस हो कर आपने आँखो की आशु पोछते पोछते आपने घर लोट आये।

कुछ दिन बाद प्रियांका की शादी तय हो गया। प्रियांका की ना चाहते हुए भी शादी करने पर मजबूर हो गया और उस शादी में रनजीत भी आये थे।

दर्द भरी आशुसे उसका दिल टूट रहा था फिर भी चहरे पर मुस्कुराते हुए कहा मेरा जिंदगी का ख़ुशी थी तुम लेकिन कोई गम नहीं सिर्फ तुम खुश रहना में तुम्हारी याद में जी लुंगी।

दोनों ही बहुत रो रहा था लेकिन मजबूर था। आखिर शादी हो ही गया। दोनों की प्यार, आशा, सपने सब अधूरा रहे गया। रनजीत आज भी उसे प्यार करता हे और उसकी याद में जी रहा हे।

निष्कर्ष

प्यार में कुछ परिस्तिया ऐसा आता हे जो दोनों को अलग होने पर मजबूर कर देता हे। लेकिन सच्चा प्यार कभी भी बिछड़ ता नहीं हे उन दोनों का दिल में ही रहता हे।

दोनों अलग तो होते हे लेकिन दोना का मन में बह प्यार हमेशा मान सम्मान के साथ जिन्दा रहता हे। दुःख तो बहुत होता हे लेकिन बिछड़ कर भी जो उस प्यार का इज्जत करता हे बही ही एक सच्चा आशिक या प्रेमी होता हे।

क्यूंकि प्यार कभी भी मरता नहीं हे दोनों का दिल में हमेशा केलिए जिन्दा रहता हे। धोका अलग चीज हे और मज़बूरी अलग चीज हे। ये बात को समझना बहुत जरुरी हे।

क्यूंकि हमे कभी कभी गलतफेमि होता की हम ना समझकर अगले को बेबफा को इंजाम लगता हे लेकिन सच में बह बेबफा हे या उसका कोई मज़बूरी था ये हम सभी को देकना बहुत बहुत जरुरी हे।

क्यूंकि बहुत ऐसा प्यार जो बिछड़ कर भी पूरा हे। ये कहानी ‘Sad Love Story in Hindi for Girlfriend’ इमोशनल स्टोरी इन हिंदी आपको केसा लगा कमेंट करके जरूर बताना।

Sad Love Story in Hindi for Girlfriend FAQ

Q. प्यार का दूसरा नाम किया हे?

A. प्यार का दूसरा नाम बिस्वास हे।

Q. मोहब्बत को इंग्लिश में किया कहते हे?

A. मोहब्बत को इंग्लिश में LOVE कहता हे।

Q. Love का फुल फॉर्म किया हे?

A. Love का फुल फॉर्म हे – ‘Long-Lasting Original Valuable Emotions’

Q. बंगाली में I Love You को किया बोलता हे?

A. बंगाली में I Love You को कहते हे – आमी तोमाके भालोबाशी।

Q. 143 का किया मलतब होता हे?

A. 143 का मतलब I LOVE YOU होता हे।

Q. इमोशनल स्टोरी इन हिंदी इंग्लिश में कैसे लिखा जाता हे?

A. Emotional Story in Hindi

Rate this post

Leave a Comment