True love love story in Hindi – सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी – दर्द भरी कहानी 2024

ये कहानी एक दर्द भरी प्यार की कहानी अरब और तृषा की हे, True love love story in Hindi जो एक सच्ची प्रेम कहानी से जुड़ी हे।

इतना प्यार इतना मोहोब्बत, लकिन आखिर में प्यार में धोखा जो पड़कर आपकी आँखो में आशु आनेपर मजबूर कर देगा।

True love love story in Hindi

आज की ये True love love story in Hindi बहुत ही दुःख भरी और एक साच्छी प्रेम कहानी हे। ये कहानी में बेबफाई तो हे लेकिन ये कहानी पड़ने के बाद आपको एक सन्देश जरूर देगा जो आपके लिए बहुत ही फ़ायदा मंद साबित होगा।

प्यार, एक लड़का और एक लड़की बिच एक मधुर सम्बन्ध होता हे। हमारे जीबन में प्यार एक बहुत ही मेहताबपूर्ण भूमिका निभाता हे।

प्यार कभी भी, कोई भी बक्त, किसीके साथ हो सकता हे। प्यार में सिर्फ एक ही चीज देखना चाहिए बह हे दिल। अगर दोनों की दिल में दोनों केलिए अनुभूति हो तो आसानी से प्यार हो जाता हे।

प्यार करने या दिल देने से पहले एक दुसरो को जानना एक दूसरे को समझना बहुत जरुरी हे। नहीं तो आगे चलकर समस्या आ सकती हे।

अगर आपको भी प्यार में धोखा मिला हे तो ये True love love story in Hindi – सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी – दर्द भरी कहानी आपको जरूर पसंद आएगी।

सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी

अरब और तृषा बचपन से दोनों एक ही स्कूल में पड़ता था। दोनों में बचपन से अच्छा दोस्ती था। एक साथ पड़ना, एक साथ खेलना, एक साथ स्कूल जाना, दोनों लड़ना झगड़ना, दोनों की अंदर एक अजीब सा प्यार था।

स्कूल की पढ़ाई ख़तम होने पर दोनों एक ही कॉलेज में एडमिशन लिया। दोनों बड़ा होने की साथ साथ उन दोनों की प्यार भी बढ़ता गया।

बह दोनों एक दूसरे के बिना रेहि नहीं पता। तृषा एकदिन अरब से पूछा, अच्छा अरब अगर में तुझे छोड़कर बहुत दूर चला जायु, तुम मेरे बिना कैसे रहोगे?

अरब ने कहा, दुबारा ऐसी बात मत कहना। क्यंकि तुम्हे छोड़कर में जी नहीं पाउँगा। तृषा ने कहा, इतना प्यार करते हो मुझसे?

अरब ने कहा, तुम्हे पता नहीं, तुम्हे मेरा प्यार महसूस नहीं होता? तुम तो मेरे दिल में बेस हो। बचपन से ही में तुम्हे प्यार करता हु। तुम्हारे बिना मेरी जिंदगी अधूरी हे।

तृषा ने कहा, में भी तुम्हे बहुत प्यार करता हु। तुम्हारे बिना में भी जी नहीं पाउँगा। में सारि जिंदगी तुम्हारे साथ बिताना चाहता हु।

दोनों एक दूसरे से बेपन्हा मोहोब्बत करता था। अरब कोई भी गलती करे तृषा को बर्दास्त नहीं होता था। अरब को उसी बक्त तृषा की डाट खाना पड़ता था।

अरब और तृषा की दर्द भरी कहानी

True love love story in Hindi - सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी - दर्द भरी कहानी 2024
True love love story in Hindi

तृषा बहुत ही आमिर घर की लड़की थी और अरब मध्य वर्ग परिबार से था। तृषा की पिता ऑस्ट्रेलिया में नकरी करता था। तृषा की पिता ने फैसला लिया की अब पुरे परिबार के साथ ऑस्ट्रेलिया में बस जायेंगे।

और तृषा की बाकि पढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में ही पूरा करेंगे। दुबारा अपना देश बापस नहीं आएंगे। जब ये बात तृषा ने अरब को बताया तब पेरो तले से ज़मीन खिशक गयी।

कुछ पल के लिए अरब शांत रहे गया। अरब की हाथ पैर ठंड हो चूका था। अरब को उस बक्त कुछ समझ में नहीं आ रहा था, बह तृषा को किया कहे?

तृषा ने रोते रोते कहा, अरब में तुम्हे छोड़कर ऑस्ट्रेलिया नहीं जाना चाहती हु, तुम कुछ करो?

अरब ने बहुत सोच समझ कर कहा, तुम ऑस्ट्रेलिया जाओगे, क्यूंकि तुम्हारा सपना था की तुम बहुत पढ़ाई करके एक अच्छा कंपनी में नकरी करोगे।

और तुम्हारा सपना ऑस्ट्रेलिया में जाकर ही पूरा होगा। और मुझे एक अच्छा नकरी मिलते ही में तुम्हारे पास आ जाऊंगा।

तृषा और उनके परिबार अगले दिन ऑस्ट्रेलिया चला गया। ऑस्ट्रेलिया पहचने के बाद तृषा ने अरब को वीडिओ कॉल किया, तृषा बहुत रो रहा था लेकिन अरब तृषा को चुप करते हुए कहा, बोलो बहा जाकर तुम्हे केसा लगरहा हे?

नया शहर नया घर तुम्हे पसंद आया की नहीं?

तृषा ने हस्ते हुए कहा बहुत अच्छा लगरहा हे और मेरा बैडरूम तो बहुत ही अच्छा हे। तृषा ने अपना बैडरूम दिखाया। अरब ने कहा तुम्हारी बैडरूम बहुत ही अच्छा हे।

अरब रोते हुए कहा, तृषा में तुम्हे बहुत ही मिस कर रहा हु। तृषा ने भी कहा मुझे भी तुम बहुत याद आ रहेहो। तृषा ने कहा आज कितना सिगरेट पिए हो?

अरब ने कहा सिर्फ दो सिगरेट पिया हु।

तृषा ने कहा, झूट बोल रहे हो?

अरब ने कहा नहीं मेरी जान सच में सिर्फ दो सिगरेट पिया।

तृषा ने कहा जान ज्यादा सिगरेट मत पीना और आपने पढ़ाई में ध्यान देना। अरब ने कहा हम्म बाबा तुम चिंता मत करो और तुम भी आपने पढ़ाई ठीक से करना और आपने ख़याल रखना।

अगले दिन तृषा की कॉलेज में एडमिशन था। तृषा नया कॉलेज बहुत ही पसंद आया। और बहा तृषा को एक नया दोस्त भी मिला।

एकदिन तृषा उसके दोस्त के साथ एक रेस्ट्रोरेंट में गया बहा समीर नाम का एक लड़का के साथ मुलाकात हुआ। समीर तृषा की दोस्त के दोस्त थे।

समीर तृषा को देखतेही पसंद करने लगा। लेकिन तृषा समीर से बहुत कम बाते कर रहा था। समीर ने तृषा को अगले दिन डिनर के लिए ऑफर किया।

लेकिन तृषा ने पहले माना कर दिया लेकिन तृषा के दोस्त की अनुरोध से तृषा ने हा किया। समीर ने तृषा की Phone no माँगा लेकिन तृषा आपने Phone no नहीं दे रहा था लेकिन तृषा के दोस्त तृषा की Phone no दे दिया।

अरब और तृषा की Break up

समीर ने अगले दिन तृषा को फ़ोन किया आर साम को डिनर केलिए तृषा को आपने साथ एक बड़ा हॉटेल में लेकर गया। समीर बहुत आमिर था इसलिए तृषा भी समीर के साथ घुल मिल गया।

अरब जब फ़ोन करता था तब तृषा अरब से झूट बोलता था और अरब तृषा की बातो पर यकीन कर लेता था। तृषा को महसूस होता था की समीर उसे पसंद करता हे लेकिन अरब को धोका नहीं देना चाहता था। क्यंकि तृषा अरब से बहुत प्यार करता था।

लेकिन तृषा दोस्त ने तृषा को समझाया की, अरब कभी भी ऑस्ट्रेलिया नहीं आएंगे ओर तुम कभी अपना देश बपाश जाओगे। और समीर बहुत ही अच्छा लड़का हे।

समीर के पास पैसा हे, गाड़ी हे, यहाँ अपना घर हे बह तुम्हे बहुत खुश रखेगा। तुम समीर से शादी करलो और अरब को भूल जाओ। और अरब को सब कुछ सच सच बता दो।

तृषा धीरे धीरे समीर के प्यार में पड़ गया। उसी दिन अरब ने तृषा को बार बार फ़ोन कर रहा था लेकिन तृषा ने फ़ोन नहीं उठा रहा था।

दो दिन बाद जब रात में अरब तृषा को फ़ोन किया तब अरब ने कहा, मेरा फ़ोन क्यों नहीं उठारहा था? ऐसी कौन से कामों में ब्यस्थ हो गया था की मेरे से बात करने की फुर्सत नहीं मिला?

तृषा ने बहुत गुस्से से कहा, अरब तुमसे बात करने की अलाबा मेरा पास बहुत काम हे, मेरी पढ़ाई और में एक पार्ट टाइम जॉब करता हु।

मुझे घर आने में बहुत देर होता हे, तुम समझती क्यों नहीं, बार बार फ़ोन करके मुझे परेशान करते हो। अरब ने कहा इतना गुस्से में क्यों बात कर रहे हो।

आज से पहले इतना गुस्से से कभी भी बात नहीं किया आज अचानक किया हो गया? तृषा ने कहा मुझे सक कर रहे हो? अरब ने कहा नहीं में तुम्हे सक नहीं कर रहा हु, सिर्फ ये बतादो बह लड़का कौन हे?

तृषा ने कहा, कौन लड़का तुम किस लड़के की बात कर रहे हो?

अरब ने कहा, जिसके साथ रोज डिनर करते हो, जिसके साथ रोज घूमने जाते हो, जो तुम्हे रोज घर से लेने केलिए आता हे?

तृषा ने कहा, तुम पागल तो नहीं हो गए हो?

अरब ने कहा, तृषा तुम भूल चुके हो की तुम्हारा फेसबुक की User id और Password मेरे पास हे और में तुम्हारा लड़का का हर चैटिंग देखता हु।

तृषा ने अरब की ये बात सुनकर हैरान हो गया और अरब को जब तुम्हे सब पता ही चल गया तो सुनो में समीर से बहुत प्यार करता हु और में उसीसे शादी करूँगा।

और तुम भी मुझे भूल जाओ और तुम एक अच्छा लड़की देखकर शादी करलो। दुबारा मुझे फ़ोन करने की कोसिस मत करो।

अरब ने रोते रोते तृषा को एक बात कहा, अगर में जिन्दा राहु तो में एकदिन जरूर तुम्हारे पास आऊंगा तुम्हारा कलर फुल जिंदगी देखने लेकिये जिसके लिए मुझे छोड़ रहे हो।

तृषा की ये बात सुनकर अरब की दिल चकनाचूर हो गया, आँखो से आँसुओ की नदिया बेहेने लगा। बह रोते रोते बेहोश हो गए।

2 साल बाद

तृषा और समीर एकदिन एक बिच पर घूमे आये आर दोनों की फोटो खींचने लगे। तभी तृषा ने एक गाड़ी से अरब को उतारते हुए देख्कर तृषा आपने होश खो बैठा।

तृषा अजीब तारीखे से अरब को देखने लगे तभी अरब तृषा के पास आया और कहने लगे, किया सपना देख रही हो, ये सपना नहीं ये बास्तब हे।

में सिर्फ ये देखने आया की तुम्हारा कलरफुल लाइफ केसा हे। तुम जिससे प्यार करते हो उसका नाम समीर खान हे और ये एक दो नम्बरी व्यापार करता हे।

और इसका दो बच्चा हे, तीन गर्लफ्रेंड हे, एक नाम रोहानी, दूसरे की नाम रोजीना और तीसरे की नाम तृषा एनी तुम। ये थी ना तुम्हारी कलरफुल लाइफ।

अरब तृषा से ये बात कहकर बहा से चला गया और तृषा अरब की बात सुनकर रोते रोते ज़मीन में गिर पड़ा।

निष्कर्ष

प्यार दोनों दिलो का बिस्वास, दोनों का बिच में भरोषा, एक दूसरे की साथ निभिना, एक दूसरेका हाथ पकड़कर सारे जिंदगी गुजर देना को ही सच्चा प्यार कहता हे।

आर हम सभी किया करते करते हे, जो सच्चा प्यार करता हे हम उसकी कदर नहीं करते, थोड़ी कलरफुल लाइफ जीने केलिए हम्म असली मोहोब्बत को भूल जाते हे।

हमने कभी भी ये सोचनेकी की कोसिस नहीं करते हे की हम आपने से ही बफा कर रहा हे। हमारे तरफ हे आप सभी को गुजारिश हे जो आपसे सच्चा मोहोब्बत करते हे उसका हाथ कभी भी मत छोड़ना।

आज की True love love story in Hindi | सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी | दर्द भरी कहानी आपको कैसे लगा कमेंट करके जरूर बताना।

True love love story in Hindi FAQ

Q. सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी का सही मतलब किया हे?

A. जो लड़का लड़की एक दूसरे बिना कोई स्वार्थ का एक दूसरे दिल से बेपन्हा मोहोब्बत करते हे उस प्यार को सच्ची प्रेम कहानी बोलै जाता हे।

Q. दर्द भरी कहानी का इंग्लिश में मतलब किया हे?

A. Sad Love Story.

Q. True love love story in Hindi का मतलब किया हे?

A. सच्चा प्यार की कहानी हिंदी में।

Q. प्यार में Break up का मतलब किया हे?

A. प्यार में Break up का मतलब एक दूसरे बिछड़ जाना होता हे।

Q. ये True love love story in Hindi की कहानी किसका था?

A. ये True love love story in Hindi की कहानी अरब और तृषा की थी।

ये भी पड़े:

Rate this post

2 thoughts on “True love love story in Hindi – सच्ची प्रेम कहानी इन हिंदी – दर्द भरी कहानी 2024”

Leave a Comment