एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी – Ek Garib ki Sachi Prem Kahani

अगर मेरा प्यार सच्चा हे तो तुम एकदिन मेरे पास जरूर आओगी, हाँ ये कहानी Ek Garib ki Sachi Prem Kahani एक गरीब लड़के की सच्ची प्रेम कहानी हे। जो आपने सच्चे दिल से उसे प्यार किया था

Ek Garib ki Sachi Prem Kahani

आज की कहानी एक गरीब लड़का की सच्चा प्रेम कहानी थोड़ा अलग होने बाला हे क्यूंकि आपने अक्सर सुना ही होगा की प्यार में ज्यादातर गरीब लड़का या गरीब लड़की ही धोखा खाते हे।

मगर क्यों, कभी आपने ये सोचा? अगर नहीं तो में आपको बता दू की, जो लोग आमिर होता हे बह लोग सिर्फ आपने पैसा से ही प्यार करता हे।

क्यूंकि उन्हें सच्चा प्यार की भाषा समझ में ही नहीं आता बह तो सिर्फ आपने मजे केलिए बह मासूम गरीब लड़का से प्यार करता हे और उसका मजाक उड़ता हे।

लेकिन जब उन्हें पता चलता हे की सच्चा प्यार किया होता हे और सच्चा प्यार से बढ़कर और कुछ नहीं हे तब सईद बहुत देर हो जाता हे।

अपने सही सोचा, ये बही गरीब लड़का करन की प्रेम कहानी एक गरीब लड़का की सच्चा प्रेम कहानी हे जो आपने सच्चे दिल से काजल से प्यार किया था।

अब सवाल उठता हे की किया करन की सच्चा प्यार काजल को करन की जिंदगी में बपाश ला सकता हे? तो चलिए जानते हे?

रियल लव स्टोरी इन हिंदी हार्ट टचिंग | हार्ट टचिंग लव स्टोरी

एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी - Ek Garib ki Sachi Prem Kahani
एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी – Ek Garib ki Sachi Prem Kahani

दो लड़का एक का नाम बिस्णु और एक नाम करन ये दोनों ने ही एक ही लड़की काजल से प्यार करता था। और काजल को भी बिस्णु और करन दोनों पसंद थे।

लेकिन सवाल ये हे की, काजल तो बिस्णु और करन दोनों से शादी तो नहीं कर सकता उसे दोनों में से किसी एक चुनना पड़ेगा। इसलिए काजल ने फैसला लिया की दोनों में से जो उसे ज्यादा सुखी कर पाएंगे बह उसीसे शादी करेगा।

काजल ने जब देखा की बिस्णु के पास बहुत ही पैसा हे और बह एक आमिर घर की लड़का हे तब काजल ने करन को छोड़कर बिस्णु से प्यार करने लगा।

क्यूंकि करन एक गरीब का लड़का था और उनके पास गरीबी के सीबाई और कुछ नहीं था। एकदिन पायल ने करन को बुलाया और कहा में तुमसे प्यार नहीं करता?

करन जब पूछा क्यों, तब काजल ने कहा तुम्हारे पास गरीबी के सीबाई और किया हे मुझे देने केलिए लेकिन बिस्णु बह एक आमिर घर की लड़का हे और मुझे बहुत खुश रखेंगे।

करन ने कहा, में तुम्हे बहुत प्यार करता हु काजल मुझे छोड़कर मत जाओ, मेरे पास पैसा नहीं हे ये बात सच हे लेकिन में तुम्हारी जिंदगी प्यार की खुसी से भर दूंगा प्लीज मुझे छोड़कर मत जाओ?

काजल ने कहा, पैसे के बिना प्यार खिड़की से उड़ जाता हे करन। मुझे समझने की कोसिस मत करो और एक बात आज के बाद मुझसे मिलने की कोसिस मत करना।

करन ने कहा, जब तुम्हने फैसला कर ही लिया हे तब और तुम्हे में नहीं रोकूंगा लेकिन आज में एक बात कहे रहा हु ध्यान से सुनो, अगर मेरा प्यार सच्चा हे तो मेरी पास तुम एकदिन जरूर आओगी।

ये कहानी भी पड़े:

ये कहकर करन बहा से चला गया। 3 महीना बीत गया। और उधर काजल और बिस्णु की प्यार धीरे धीरे और भी गहरा होने लगा।

लेकिन इधर बह गरीब लड़का करन जो काजल से बेपन्हा मोहब्बत करता था बह खुद को रोक नहीं पाया और इसलिए बह हार रोज काजल की खबर लेने केलिए काजल के पास जाता था।

इसलिए जाता था की काजल केसा हे उसे कोई तकलीफ तो नहीं हे। करन काजल की जितना बार खोज करने केलिए जाता था काजल करन को उतना ही बार अपमानित करके उसे भगा देता था।

फिर भी काजल केलिए करन की प्यार कम नहीं हुआ था। करन काजल को पेहेले जितना प्यार करता था बह आज भी काजल को उतना ही प्यार करता था।

एसा करते करते और 3 महीना और बीत गया। एकदिन बिस्णु ने काजल को एक पार्क में बुलाया और काजल सही बक्त पर पार्क में चला आया।

एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी - Ek Garib ki Sachi Prem Kahani
एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी – Ek Garib ki Sachi Prem Kahani

दोनों मिलकर पार्क में बैठे बैठे आपने प्यार की बाते करने लगा तभी अचानक बिस्णु ने काजल को कहा, क्यों ना हम दोनों एक दूसरे की और करीब आ जाए?

काजल ने कहा, मतलब?

बिस्णु ने कहा, मतलब! में तुमसे शारीरक समंध बनाना चाहती हु?

काजल ने कहा, बिस्णु तुम ये किसी बात कर रहे हो? में शादी से पेहेले को भी ऐसा काम नहीं करूँगा।

बिस्णु ने काजल को बहुत रिक्वेस्ट किया लेकिन काजल ने बिस्णु का एक भी बात नहीं मानी।

बिस्णु ने हार रोज काजल को अपने साथ शारीरक समंध बनाने केलिए बोलता था लेकिन हार बार काजल ने ना कहे देता था।

बिस्णु ने काजल के साथ शारीरक समंध बनाने की बहोत समझने की कोसिस की लेकिन नहीं हो पाया हार बार काजल ने बिस्णु को माना कर देता था।

ऐसा करते करते और कुछ दिन बीत गया। जैसे जैसे बक्त बीतता जाता हे बसे बसे बिस्णु ने अलग अलग बहाने बनाकर काजल को राजी करने की कोसिस करता हे।

ये कहानी भी पड़े:

लेकिन काजल की बही एक ही बात सधी से पेहेले हम कुछ नहीं करेंगे। बिस्णु की बार बार बही एक ही बात सुनते सुनते काजल को बहुत गुस्सा आने लगी।

और काजल ने बिस्णु को एकदिन केहि ही दिया की, अगर तुम्हे मुझसे शारीरक समंध बनाने का इतना ही सोख हे तो मुझसे शादी करलो और उसके बाद तुम्हारे दिल में जो आये बह करो। और में ना भी नहीं कहूंगा।

बिस्णु ने तब कहा मेरी जानू में अभी तुमसे शादी नहीं कर सकता और थोड़ी दिन बाद में तुमसे शादी जरूर करूँगा। तब काजल ने कहा, ठीक हे,

जब शादी करोगी तब जो करना चाहते हो बह कर लेना लेकिन उससे पेहेले नहीं। ये कहते हुए काजल ने बहा से चला आया।

इधर करन ने हार रोज काजल की खबर लेता था। एकदिन अचानक काजल की मन में करन की बात याद आयी और बह सोचा की एक बार करन की परीक्षा लेते हे की बह मुझसे अभी भी कितना प्यार करता हे।

एकदिन करन काजल के पास आया उसका खबर लेने लेकिये तभी काजल ने करन को कहा, मुझसे प्यार करते हो?

करन ने कहा, हाँ करता हु।

काजल ने कहा, तुम मेरे लिया किया कर सकते हो?

करन ने कहा, में तुम्हारे लिए सब कुछ कर सकता हु, और तो और में तुम्हारे लिए आपने जान तक भी दे सकता हु।

काजल ने कहा, बिना कोई तकलीफ दिए मुझे खुसी से रख सकते हो।

करन ने कहा, मुझे पता नहीं में तुम्हे कितना सुख दे सकता हु लेकिन मेरा पास तुम्हारे लिए जितना प्यार हे उससे में तुम्हारी हार दुःख को बुला सकता हु।

करन की बात सुनकर काजल ने थोड़ा चुप चाप सोचा और कहा की, करन सुनो में अभी तुमसे शारीरिक समंध बनाउंगी और उसके बाद तुम मेरी जिंदगी से हमेशा हमेशा केलिए चले जाओगी और कभी भी मेरी सामने नहीं आओगे।

क्यूंकि तब तो तुम्हे सब कुछ मुझसे मिल जायेगा और तब तुम्हे मुझे कोई जरुरत नहीं हे ना?

काजल की ये बात सुनकर करन ने कहा, “में तुमसे प्यार करता हु काजल तुम्हारी शरीर को नहीं।”

और अगर तुम्हे इतनाही सोख हे शारीरक संमंध बनाने की तो शादी के बाद ही करना उससे पहले ये बात जुबान पर भी मत लेना। में कोई पाप नहीं करना चाहता।

एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी - Ek Garib ki Sachi Prem Kahani
एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी – Ek Garib ki Sachi Prem Kahani

लेकिन करन! मुझे ही माना कर रहा हे। काजल ने बिना कुछ कहे बहा से चला गया और करन भी बहा से चला गया।

बिस्णु ने काजल को रात में फ़ोन किया और फिर से बही बात कहने लगा और काजल भी ना कर दी। तभी बिस्णु ने काजल को कहा तुम मुझ से प्यार करते ही नहीं हो।

अगर तुम मुझ से प्यार करते तो मुझे माना नहीं करते क्यूंकि में तो तुम्हे शादी करने ही बाला हु फिर शादी से पेहेले अगर करात हु तो किया हो जायेगा?

करन की ये बात सुनकर काजल बहुत ही हैरान हो गया। क्यंकि बह सोचा की बिस्णु मेरी लाख माना करने की बाबजूद भी मुझसे हर रोज शारीरक समंध बनाने की कोसिस में लगे हे।

काजल ने कहा, ठीक हे में राजू हो। कब और कहा आना हे बोलो?

काजल की बात सुनकर बिस्णु खुसी से झूम उठा और कहा कल सुबह 10 बजे मनमोहिनी होटल पर आ जाना।

काजल ने कहा, ठीक हे में पहुंच जाऊंगा।

बिस्णु ने सुबह एक घंटा पहले ही होटल पहुंच गया और काजल को फ़ोन किया। काजल ने कहा में बहुत जल्दी ही पहुंचने बाला हु।

तब काजल ने करन को फ़ोन करके बुलाया और करन को लेकर पेहेले मंदिर में ले गया और बहा दोनों भगबान को साक्षी मानकर दोनों ने शादी कर ली और उसके बाद कोर्ट मेरेज कर लिया।

अब दोनों बहुत खुश हे। करन ने काजल को कहा देखा में तुमसे कहा था अगर मेरा प्यार सच्चा हे तो तुम मुझे एकदिन जरूर मिलोगी।

निष्कर्ष

आपने देखा एक गरीब लड़का की सच्चा प्रेम कहानी में सच्चा प्यार की कितना ताकत होता हे। झूठा प्यार तो एकदिन एकदिन सामने आ ही जाता हे क्यूंकि बह प्यार नहीं होता बह तो सिर्फ एक दिखाबा होता हे जो बिस्णु ने काजल के साथ किया था।

लेकिन इसमें काजल का भी गलती था क्यूंकि काजल ने करन सच्चा प्यार तब उसे नजर नहीं आयी उसे तो सिर्फ पैसे की लालच में डूबी हुयी थी उसे तभी बिस्णु की झूठा प्यार को परख ने की बक्त ही नहीं था।

लेकिन जब बिस्णु ने काजल की माना करने के बाद भी उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाना चाहता था तभी काजल को पता चला की बिस्णु मुझसे नहीं मेरी शरीर से प्यार करता हे।

एक गरीब लड़का की सच्चा प्रेम कहानी ये कहानी बो सभी लड़की केलिए हे जो पैसे की लालच और पैसे की घमंड में आ कर एक गरीब लड़का का सच्चा प्यार True Love को ठुकरा देता हे।

एक गरीब लड़का की सच्चा प्रेम कहानी FAQ

Q. हार्ट टचिंग लव स्टोरी का मतलब किया हे?

A. हार्ट टचिंग लव स्टोरी का मतलब हे दिल को चुने वाली प्रेम कहानी।

Q. Prem Kahani का मतलब हम किया समझते हे?

A. Prem Kahani का मतलब हम ये ही समझते हे की जो कहानी में एक लड़का और एक लड़की को लेकर दोनों में प्यार की बाते होती हे उसीको हम प्रेम कहानी केहेती हे।

Q. रियल लव स्टोरी इन हिंदी हार्ट टचिंग का मतलब किया हे?

A. Real Love Story in Hindi Heart Touching का मतलब सच्ची प्रेम कहानी हिंदी में दिल छू लेने वाली।

Q. Ek Garib ki Sachi Prem Kahani का मतलब हम किया समझते हे?

A. Ek Garib ki Sachi Prem Kahani का मतलब हम एहि समझते हे की, जो लड़का या लड़की गरीब परिवार से होता हे और बह अपने सच्चे दिल से जब किसी आमिर लड़का या आमिर लड़की से प्यार करता हे तो हम उस कहानी को एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी कहते हे।

Q. एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी में बिस्णु ने काजल को किसलिए प्यार किया था?

A. एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी पड़ने की बाद लगा की बिस्णु ने काजल से एक झूठा प्यार किया था क्यूंकि उसे काजल नहीं काजलकी शरीर से प्यार किया था।

ये भी पड़े
4.3/5 - (3 votes)

13 thoughts on “एक गरीब की सच्ची प्रेम कहानी – Ek Garib ki Sachi Prem Kahani”

  1. Hi i think that i saw you visited my web site thus i came to Return the favore Im attempting to find things to enhance my siteI suppose its ok to use a few of your ideas

    Reply
  2. I truly relished the effort you’ve invested here. The design is tasteful, your authored material fashionable, however, you seem to have acquired some unease about what you intend to present henceforth. Undoubtedly, I’ll revisit more regularly, similar to I have nearly all the time, in the event you sustain this rise.

    Reply
  3. What a fantastic resource! The articles are meticulously crafted, offering a perfect balance of depth and accessibility. I always walk away having gained new understanding. My sincere appreciation to the team behind this outstanding website.

    Reply

Leave a Comment