Love Story in Hindi Heart Touching | हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी 2024

एक पत्नी एक पति से कितना सच्चा प्यार करता हे ये कहानी Love Story in Hindi Heart Touching इस दुनिया की एक सबसे अच्छा महत्ब्पूर्ण उदाहरन हे।

Love Story in Hindi Heart Touching

Love Story in Hindi Heart Touching | हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी
हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी

किया आप हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी की तलाश में हे? तो हम आज आपके लिए एक बेहतरीन हिंदी लव स्टोरी लेकर आया हु, जो पड़कर आपको बहुत ही अच्छा महसूस होगा।

Love Story in Hindi Heart Touching ये कहानी सभी प्रेमियों केलिए बहुत ही प्रेरणादयक और उत्साह बर्धक होने बाला हे।

अगर आप ये हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी कहानी पड़ेंगे तो आपकी शरीर में एक रोमांटिक प्यार का अनुभब होगा और आपको ये कहानी पढ़कर बहुत ही अच्छा अनुभूति का एहसास प्राप्त होगा।

अगर आप एक सच्चा प्रेमी हो और आप को एक बहुत ही अच्छा Love Story in Hindi Heart Touching पड़ने की दिल कर रहा हे तो ये कहानी आपके जरूर पसंद आएगी।

Heart Touching Love Story in Hindi | इमोशनल लव स्टोरी

ये कहानी 2015 साल की हे जो कोलकाता की एक छोटी से जिला मुर्शिदाबाद की रहने बाले प्रीतम और बबिता की हे। दोनों ही बहुत गरीब परिबार से था और दोनों की शादी घर बालों की मर्जी से ही हुआ था।

प्रीतम की उम्र 21 साल और बबिता की उम्र 16 साल की थी। दरसल बहा की गांव की तरफ लगभग 80% लड़का लड़की का बहुत ही कम उम्र में ही सधी हो जाता हे। और बो दोनों ही गांव से था।

इसलिए उन दोनों की घर बालों ने प्रीतम और बबिता की शादी काम उम्र में ही कर दिया था। प्रीतम बहुत ही आछा लड़का था और बहुत मेहनती था।

और बबिता पढ़ाई में बहुत ही अच्छे थे, घर की गरीबी की हालातों की बजह से मजबूर होकर बबिता की माता पिता बबिता को ज्यादा दूर तक पड़ा ना सका और प्रीतम के साथ शादी करबा दिया।

बबिता का बचपन से सपना था की बो बहुत पढ़ाई करके एक अच्छा नकरी करेंगे और आपने खुद की पेरो में खड़ा होकर आपने माता पिता की गरीबी को दूर करके उनकी सभी दुःख कर सके, लेकिन हालत से मजबूर बेचारा बबिता का सपना अधूरा ही रहे गया।

रोमांटिक कहानी लव स्टोरी – Romantic Kahani Love Story 2023

प्रीतम मजदुर का काम करता था। प्रीतम और बबिता की शादी का कुछ महीना बीत जाने के बाद एकदिन प्रीतम आपने पत्नी बबिता को कहा,

अगर तुम्हारी कोई भी इच्छा हो तो मुझे बेफिक्र होक बता सकते हो और में आपने दिलोजान से तुम्हारी इच्छा को पूरा करने का कोसिस करूँगा।

बबिता ने कहा हाँ, मेरा बचपन में से ही एक सपना था की में बड़ा होकर इंजीनियर बनुंगा लेकिन !

प्रीतम ने बबिता की ये बात सुनकर कुछ ही दिनों की बाद ही बबिता को लेकर कोलकाता में चला आया और इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने केलिए कोलकाता यूनिवर्सिटी में भर्ती करबा दिया।

प्रीतम ने सस्ती में एक घर को किराया लेकर यूनिवर्सिटी के पास में ही रहने लगा। प्रीतम सुबह 4 बजे से रात 9 से 10 बजे तक काम करता था।

प्रीतम दिन रात मेहनत करके बबिता की पढ़ाई की खर्चा चलता था लेकिन बबिता को कभी भी किसी चीज का कमी महसूस करने नहीं दिया।

प्रीतम समय समय पर बबिता की कॉलेज का फ़ीस किताब खरीदना, बबिता की इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने केलिए जो जो चाहिए प्रीतम ने सही बक्त पर सब कुछ किया।

बहुत दिन बीत जाने की बाबजूद भी बो दोनों के बिच में पति पत्नी का कोई भी शारीरिक संमंध नहीं हुआ था, इसलिए ताकि बबिता की पढ़ाई में कोई भी नुकसान ना आये।

बबिता की दोस्तों ने जब बबिता को प्रीतम के बारेमें पूछता था तब बबिता ने दोस्तों से कहता था की बो मेरा भाई हे। लेकिन प्रीतम ने कभी भी बबिता से कोई भी शिकायत नहीं किया।

प्रीतम कभी रिक्शा चलता था, कभी मजदूरी करता था तो कभी कुली का काम करता था। प्रीतम ने कभी भी अपने बारे में सोचा ही नहीं था,

प्रीतम ने आपने जीजान लगाकर मेहनत करता था ताकि बबिता का सपना पूरा हो सके। प्रीतम खुद ना कहकर बबिता को खिलता था।

बबिता ने जब कहता ता था, तुम खाना खाया तो प्रीतम ने कहता था हाँ में होटल में खा लिया तुम खा लो। प्रीतम बबिता को बहुत बहुत प्यार करता था और उसे हमेसा खुश देखना चाहता था।

बबिता का फाइनल एग्जाम का बक्त नज़दीग आने बाला था। इसकी बजह से बबिता दिन रात करके पढ़ाई कर रहा था और प्रीतम हर रोज 20 घंटा काम करता था और बाकि 4 घंटा घर का काम करता था।

खाना बनाना, बर्तन धोना, कपड़ा धोना हर काम प्रीतम ने अकेला करता था। बबिता की एग्जाम ख़तम हुआ। प्रीतम ने पहले से थोड़ा काम कम करने लगा।

कुछ दिनों बाद ही बबिता की रिजल्ट आया और बबिता बहुत ही अच्छे मार्क्स लेकर पास हुआ। और कुछ ही दिनों में एक बहुत बड़ा मल्टीनेशनल कंपनी में बबिता को एक अच्छा पोस्ट में नकरी मिल गया।

एक साल की अंदर बबिता खुद की गाड़ी, खुद की घर और बहुत पेसो की मालिक बन गया। अच्छे अच्छे परिबार से बबिता केलिए रिश्ते आने लगे।

किसीको पता नहीं था की बबिता सधी सुधा हे और उसका पति कौन हे क्यूंकि बबिता ने समाज के सामने एक कुमारी लड़की की तरह जीबन जी रहा था।

Love Story in Hindi | हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी

बबिता ने एकदिन एक बहुत बड़ा पार्टी का आयोजन किया और उस पार्टी में आपने सरे दोस्तों और आपने ऑफिस स्टॉफ को भी इंवाइट किया था लेकिन किसीको पता नहीं था की, अचानक पार्टी देने की बजह किया हे?

सभी मन में एक सवाल था की पार्टी किस लिए था? सभी मिलकर बबिता से पूछा अचानक पार्टी किसलिए? बबिता ने कहा जरूर बताऊंगा लेकिन रात 12 बजने की बाद।

प्रीतम एक फाटा हुआ लुंगी और एक फाटा हुआ शर्ट पेहेनके घर की एक कोने में खड़ा हुआ था। 12 बजने की बाद बबिता ने प्रीतम की हाथ पकड़कर सभी की सामने लाया।

और पार्टी में ए हुए सभी को कहा, आप सभीने इसे कोई पेहेचान ता हे? बो बही हे जो अपने शरीर का खून पसीना बहकर खुद भूखा रहकर भी मुझे खाना खिलाकर पढ़ाया हे।

उनका जीबन का सभी सपना सभी सुख सिर्फ मेरे लिए बिसर्जन दिया, ये हे मेरा पति जो शादी होने के बाद भी हम दोनों के बिच में कोई शारीरिक संमंध नहीं हुआ।

इसलिए में उन्हें बही कपड़ा पहनकर रखा ताकि आप सभी उन्हें पहचान सके। आप सभी ने आज जो मेरा गाड़ी, ये आलीशान घर, मेरा पैसा देख रहे हो बो उनका शरीर का एक बून्द पसीना का सामने कुछ नहीं हे।

में उनका पत्नी हु, मेरे पास जो कुछ भी हे, उससे भी 100 गुना ज्यादा अगर कोई मुझे देगा तब भी में मेरा पति को छोड़ कर कही नहीं जाऊंगा क्यूंकि में आपने पति से बहुत प्यार करता हु।

निष्कर्ष

आज की Love story in Hindi Heart Touching से हमने किया सीखा? आज की हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी से हमने सीखा की एक पति के लिए एक पत्नी का प्यार और एक पत्नी केलिए एक पति का निःस्वार्थो मोहोब्बत जो इस कहानी में प्रीतम बबिता केलिए किया था।

पति पत्नी का प्यार का मतलब सिर्फ शारीरिक संमंध नहीं होता हे, पति पत्नी का प्यार मतलब एक दूसरे को ख़याल रखना, एक दूसरे से भरोषा करना, एक दूसरे को समझना, उनकी इच्छा, उनकी सपना, उनकी आशा को पूरा करने की कोसिस करना।

और सबसे महत्ब्पूर्ण बात ये हे की एक दूसरे को बिस्वास करना जो एक पति और पत्नी के बिच होना बेहद जरुरी हे। जो आपसे बेहद प्यार करता हे उनको सम्मान कीजे जो इस हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी कहानी में बबिता ने प्रीतम को सम्मान दिया था।

दोस्तो, आज की कहानी Love story in Hindi Heart Touching आपको केसा लगा कमेंट करके जरूर बताना और आपने दोस्तों शेयर करना मत भूलना।

Love Story in Hindi Heart Touching FAQ

Q. Heart Touching Love Story का हिंदी में मतलब किया हे?

A. Heart Touching Love Story का हिंदी में मतलब होता हे, दिल को छू लेने बाली प्रेम कहानी।

Q. Heart Touching Love Story in Hindi बबिता का सपना किया था?

A. Heart Touching Love Story in Hindi में बबिता का सपना था की बो एक दिन Engineer बने।

Q. “हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी” ये कहानी कहा की हे?

A. “हार्ट टचिंग लव स्टोरी इन हिंदी” ये कहानी पश्चिम बंगाल की मुर्शिदाबाद जिला की हे।

Q. पति और पत्नी के बिच सबसे महत्ब्पूर्ण बात कौन सी होना चाहिए?

A. पति और पत्नी के बिच सबसे महत्ब्पूर्ण बात का मतलब, एक दूसरे का प्रति बिस्वास, भरोषा और निःस्वार्थ प्यार होना बहुत जरुरी होता हे।
अगर ये सारि बाते पति और पत्नी के बिच होता हे तो उनकी जीबन ख़ुशी से भर जाता हे।

Q. एक पत्नी उनकी पति से किया उमीदे रखते हे?

A. एक पत्नी पति से हमेशा एहि उमीदे रखते हे की, उनकी जीबन में उनकी आशा, उनकी आकांखा, उनकी सपना पूरा करे।
उन्हें हमेशा प्यार करे, उन्हें हर मुसीबतो से बचाये, उनकी हर दुःख को दूर करे, उनकी सम्मान करे, उनकी जीबन खुशियाँ से भर दे।

ये भी पड़े:

Rate this post

Leave a Comment