मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी – Most Romantic Love Story in Hindi

दोस्तों, आज की कहानी Most Romantic Love Story in Hindi बहुत बहुत ही ज्यादा दिलचस्त होने बाला हे, और मुझे उमीद हे की आपको हमारा Most Romantic Love Story in Hindi ये कहानी पड़के बहुत ही आनंद आएगा।

Most Romantic Love Story in Hindi

लव स्टोरी बहुत ताराकी होती हे जैसे, हार्ट टचिंग लव स्टोरी, दुःख भरी लव स्टोरी, फेसबुक लव स्टोरी, रोमांटिक लव स्टोरी अदि।

लेकिन जो लोग रोमांच से भर पुर कहानी या उपन्यास पड़ना पसंद करता हे उन्हें हार ताराकी की लव स्टोरी पड़ने में दिलचस्त होता हे।

बसे देखा जाये तो लव स्टोरी इस दुनिया में सभी इंसानों को पड़ना बहुत ही पसंद हे और जहाँ Most Romantic Love Story in Hindi की बात हे, ऐसा कहानी हार आशिकों को पड़ना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता हे।

और आज की कहानी मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी भी खास तोर पे उसी आशिकों केलिए हे जो नया नया प्यार में सफर कर रहा हे।

ये कहानी अनिकेत की हे जो आपने बड़े भाई की शादी में घर जाने केलिए हैदराबाद स्टेशन में बेसब्री से कोलकाता जाने बाला ट्रेन का प्रतीक्षा कर रहा था। तो चलिए देखते हे की अनिकेत कैसे एक लड़की की प्यार में पागल हो गया।

Real Life Romantic Love Story in Hindi

मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी - Most Romantic Love Story in Hindi
Most Romantic Love Story in Hindi

ये कहानी की शुरूबत 2021 में हैदराबाद स्टेशन से हुआ था। अनिकेत कोलकाता की बरसात के रहे बाला था और उनके बड़े भाई की शादी में आपने घर जाने केलिए हैदराबाद स्टेशन में ट्रेन पकड़ने केलिए ट्रेन का प्रतीक्षा कर रहा था।

उस बक्त जनबरी का महीना था और ठंड बहुत ही गिर रहा था। और अनिकेत का ट्रेन रात की 9:15 में था। एक खूबसूरत लड़की आपने हाथों में बेग लेकर भागते भागते अनिकेत के पास आया और कहा,

आप बता सकते हे की हैदराबाद से कोलकाता जाने बाला ट्रेन कब तक आएगा? अनिकेत स्टेशन पर एक बेन्च पर बैठा हुआ था।

अनिकेत ने कहा, अभी 9 बज रहा हे और कोलकाता जाने बाला ट्रेन 9:15 में था लेकिन बहुत ज्यादा धुंद गिरने के कारन ट्रेन अभी 1 घंटा लेट हे।

लड़की ने कहा, थैंक यू।

तभी अनिकेत ने कहा, बसे आप कोलकाता में कहा जायेंगे?

लड़की ने कहा, क्यों?

अनिकेत ने कहा, क्यूंकि में भी कोलकाता जाने बाला हु इसलिए पूछ रहा था।

लड़की ने कहा, ओ अच्छा। दरअसल में कोलकाता की दम दम में रहता हु और आप?

अनिकेत ने कहा, में बरसात में रहता हु।

दोनों में बात चित के दौरान लड़की ने अनिकेत के बगल में बैठ गया। तभी अनिकेत ने लड़की को एक कप कॉफी का ऑफर किया।

लड़की ने कहा, हाँ, इतना ठंडी में एक कप कॉफी चलेगा।

अनिकेत ने दो कप कॉफी लाया और एक कप उस लड़की को दिया और एक कप खुद लिया। कॉफी पीते पीते अनिकेत ने कहा, हेलो में अनिकेत हु और आपका नाम?

लड़की ने कहा, में प्रिया हु। बेसे आप हौदराबाद में किया करते हो?

अनिकेत ने कहा, में यहाँ एक आईटी कंपनी में जॉब करता हु और मेरा बड़े भाई की शादी में में घर जा रहा हु। अगले फ़रवरी फ़ास्ट वीक में मेरी बड़े बही की शादी हे। और आप?

प्रिया ने कहा, में यहाँ बी एस सी का पढ़ाई कर रहा हु और 1 साल बचे हे। में भी आपने बड़े बेहेन की शादी में जा रहा हु और उनका भी फ़रवरी फ़ास्ट वीक में शादी हे।

उन दोनों की बाते करते करते कोलकाता जाने बाला ट्रेन आने की अनाउंस होने लगा। तभी अनिकेत ने प्रिया से पूछा, आपकी कोच नंबर किया हे?

प्रिया ने कहा, AC 3 Tire B10 ओर आपका?

ये कहानी भी पड़े:

अनिकेत ने कहा, AC 2 Tire B1, उसके बाद अनिकेत ने प्रिय से हॅंडसेक किया और कहा, हैप्पी जर्नी सियालदह स्टेशन में मिलते हे।

प्रिया ने कहा, ओके बाय। ये कहते हुए बह दोनों अपने आपने ट्रेन की कोच में बैठ गया। आपको बता दू की बह दोनों आपने फ़ोन नंबर शेयर नहीं किया था

अगले दिन साम की 5 बजे बह दोनों सियालदह स्टेशन में पहुंच गया। अनिकेत प्रिया से मिलने केलिए बेचें था इसलिए बह ट्रेन से जल्दी उतारकर AC 3 Tire B10 के दरबाजा के बाहार प्रिया की इंतजार करने लगा।

कुछ देर में प्रिया ट्रेन से उतरा और कहा आपका सफर केसा रहा? अनिकेत ने कहा, बहुत ही अच्छा। अनिकेत की मन तो चाहा रहा था की प्रिया से उनका फ़ोन नंबर मांगे लेकिन नहीं मांग पाया।

फिर प्रिया ने कहा, थैंक यू अनिकेत हमें सफर में साथ देने केलिए। फिर मिलेंगे ये कहते हुए प्रिया आपने रास्ते में चला गया और अनिकेत उसे बस देख ही रहा था और कुछ देर बाद अनिकेत भी आपने घर की तरफ चल दिया।

आपको बता हु की, अनिकेत और प्रिया को पता ही नहीं था की उन दोनों की जिंदगी में एक बहुत बड़ा Surprise आने बाला हे। बह Surprise किया हे? चलिए जान लेते हे।

रियल लव स्टोरी इन हिंदी | Real Love Story in Hindi

बह दिन आ ही गया जब अनिकेत की आपने बड़े भाई का शादी होने बाला था। अनिकेत ने आपने बड़े भाई और बारात के साथलड़की के घर में शादी के केलिए चला गया।

तभी प्रिया ने अनिकेत को उसके जीजा जी के साथ देखकर हैरान हो गया। प्रिया ने सोचने लगा अनिकेत ने कहा था की उनका बड़े भाई की शादी हे। मतलब? प्रिया समझ गया था।

आपको बता दू की, इत्तेफाक से अनिकेत और प्रिया एक दूसरे का रिस्तेदार बनने बाला था क्यूंकि अनिकेत की जो भाभी बनने बाला था बह प्रिया के बड़े बेहेन था।

अनिकेत ने पेहेले प्रिया को नहीं देखा था लेकिन प्रिया खुद अनिकेत से मिलने केलिए आया और कहा, हेलो अनिकेत जी मुझे पहचान रहे हो?

अनिकेत प्रिया को देखकर चौक गया और कहा तुम यहाँ और कैसे?

प्रिया ने कहा, में भी तुम्हे देखकर हैरान हु, तुम यहाँ और कैसे?

फिर दोनों ने आपने आपने परिचय दिया। और ताज्जुप की बात हे की बह दोनों ही एक दूसरेका रिस्तेदारनिकले। बह दोनों बहुत खुश था खाश करके अनिकेत क्यूंकि प्रिया को बह बहुत पसंद था।

शादी होने की दो दिन बाद प्रिया ने अपने बड़े बेहेन को फ़ोन किया और बह फ़ोन अनिकेत ने उठाया, फिर उन दोनों में बहुत बात चित हुआ।

आखिर में प्रिया ने कहा, अब से तुम आपने नंबर से मुझे फ़ोन करना, मेरा फ़ोन नंबर दीदी के फ़ोन से ले लो। उसके बाद प्रिय ने आपने फ़ोन काट दिया।

एकदिन अनिकेत ने प्रिया को रात 8 बजे आपने घर की बेलकुनि से फ़ोन किया, और कहा, प्रिया केसा हो?

ये कहानी भी पड़े:

प्रिया, हाँ ठीक हु और तुम?

अनिकेत, हाँ में भी। कब जा रहे हो हैदराबाद?

प्रिया, 10 दिन बाद। और तुम?

अनिकेत, में भी लेकिन अभी तक टिकिट नहीं कटा।

प्रिया, में भी अभी तक टिकिट नहीं किया।

अनिकेत, तो एक काम करता हु मेरा और तुम्हारा एक ही साथ टिकिट कर लेता हु।

प्रिया, ठीक हे कर लो।

अनिकेत ने अचानक पूछा, तुम किसीसे प्यार करते हो? मेरा मतलब तुम्हारा कोई बॉयफ्रेंड?

प्रिया, अचनाक ये सवाल? ना अभी तक तो कोई नहीं? क्यों किसीसे प्यार करते हो किया?

अनिकेत, हाँ, तुमसे।

प्रिया, पागल हो गया किया। मजाक मत करो अनिकेत सही सही बाताओ ना कौन हे बह खुसनसीब लड़की जो तुम्हारी होने बाला हे।

तभी अचानक अनिकेत की भाभी आ गया और कहा अणि किस्से बात हो रहा हे? कोई पसंद आ गया हे किया? क्यूंकि अब तो तुम्हारा बारी हे शादी करने का।

बाताओ बताओ में तुम्हारे बड़े भाई से तुम्हारा शादी केलिए बात करूँगा।

अनिकेत ने कहा, भाभी में आपकी बेहेन प्रिया से बहुत प्यार करता हु बह मुझे पहेली बार हैदराबाद स्टेशन में मिले थे तभी से प्रिया मुझे बहुत ही पसंद हे और उस बक्त मुझे मालूम नहीं था की बह आपकी बेहेन हे।

भाभी ने कहा, ये बात हे में आज ही मम्मी-पापा से बात करता हु तुम्हारी और प्रिया की शादी के बारे में। भाभी ने राजी इसलिए हुआ था की भाभी को पाता था की अनिकेत एक बहुत ही अच्छा लड़का हे।

और प्रिया को बह बहुत ही ख़याल रखेगा। और ये परिवार भी बहुत अच्छे हे। हम दोनों बेहेन एक ही परिवार में बहुत खुश रहूँगा।

अनिकेत बहुत ही खुश था। अनिकेत के भाभी ने किया और सारे बात बताई। प्रिया ने दीदी के बात सुनकर बह भी राजी थे क्यूंकि प्रिया भी अनिकेत को पसंद करने लगा था।

भाभी ने आपने मम्मी-पापा को फ़ोन करके सब कुछ बता दिया और उनकी रतफ से भी अनिकेत और प्रिया की शादी के लिए राजी था।

प्रिया ने अनिकेत को फ़ोन किया और कहा, अब तो खुश हो ना?

अनिकेत ने कहा, में तुम्हे पा कर बहुत खुश हु अब इस जिन्दगी में मुझे भगबान से और कुछ नहीं चाहिए। और तुम खुश हो ना प्रिया?

प्रिया, में भी तुम्हे बहुत पसंद करता हु और तुम्हारे साथ साथ जन्मो तक बिताना चाहता हु। लेकिन एक बात मेरी पढ़ाई ख़तम होने की बाद ही ये शादी होगी। राजी?

अनिकेत, ठीक हे बाबा में भी चाहता हु की तुम्हारी इतना सालों की मेहनत कुछ दिनों केलिए बर्बत नहीं होने दूंगी। दोनों बहुत खुश थे।

एक साल बाद प्रिया की पढ़ाई ख़तम होने के बाद ही बह दोनों धूमधाम से शादी कर लिया। अब बह दोनों एक दूसरे को अपने जीबन में पाकर बहुत खुश हे।

निष्कर्ष

हम सभी ये ही सोचते ही अगर हमारे जिंदगी में भी एक ऐसी Most Romantic Love Story in Hindi रोमांटिक लव करने बाला मिल जाये तो हमारी जिंदगी भी खुसी से भर जायेगा।

लेकिन आज के ज़माने में सच्चा दिल से प्यार करने बाला बहुत ही काम मिलता हे। खेर, कोसिस करने से आपको भी एक सच्चा दिल से प्यार करने बाला मिल जायेगा।

में उम्मीद करूँगा की आप भी जिससे प्यार करेंगे आपने सच्चा मन से और आपने दिलों जान से मोहब्बत करेंगे ताकि आपकी प्यार आपको मिल जाये। और आप और आपकी प्यार दोनों की Romantic Love जीबन खुसी से भर जाये।

मोस्ट रोमांटिक लव स्टोरी इन हिंदी FAQ

Q. Most Romantic Love Story में अनिकेत और प्रिया की पहेली मुलाकात कहा हुआ था?

A. Most Romantic Love Story में अनिकेत के साथ प्रिया की मुलाकात हैदराबाद रेलवे स्टेशन में हुआ था।

Q. Most Romantic Love Story में अनिकेत और प्रिया कहा जाने बाला था ?

A. Most Romantic Love Story में अनिकेत और प्रिया कोलकाता जाने बाला था।

Q. अनिकेत कोलकाता क्यों जा रहा था?

A. क्यों की अनिकेत की बड़े भाई की शादी था. इसलिए अनिकेत आपने घर में बड़े भाई की शादी में जा रहा था।

Q. प्रिया कोलकाता क्यों जा रहा था?

A. क्यों की प्रिय की बड़े बेहेन की शादी था इसलिए बह आपने घर में आपने बेहेन की शादी में जा रहा था।

Q. कोलकाता में अनिकेत और प्रिया की घर कहा था?

A. कोलकाता में अनिकेत का घर बारासात में और प्रिया के घर दम दम में था।

ये भी पड़े
1.3/5 - (3 votes)

Leave a Comment