भूत और चुड़ैल की कहानी – Bhoot or Chudel ki Kahani –

हॉन्टेड रोड का मतलब हम सभी समझते हे की ये एक प्रेतवाधित सड़क हे। और आजकी ‘Bhoot or Chudel ki Kahani‘ में बेंगलोर की एक ऐसा सड़क के बारे बात करूँगा जो सच में हॉन्टेड हे।

Bhoot or Chudel ki Kahani

भूतिया सड़क या प्रेतवाधित सड़क की नाम जब सुनते हे तभी से हम मन वना लेते हे की बह सड़क में गलती से भी हम कभी भी नहीं जायेंगे। क्यूंकि अनहोनी कभी भी हो सकता हे चाहे बह दिन हो चाहे बह रात।

रोड पर बहुत सी हादसा हमेश होती ही रहती हे। और जब कोई इंसान की कोई सड़क पर एक्ससीडेंट पर मोत हो जाता हे चाहे बह आदमी हो चाहे बह औरत, मोत में बाद उन लोगो को मुक्ति नहीं मिलती।

इसलिए बह लोग भूत-प्रेत या चुड़ैल बनकर उसी सड़क पर भटकती रहती हे। और उस सड़क से जब कोई इंसान गुजर ती हे तब बह आत्मा उसे दिखाई देती हे।

आज की भूत और चुड़ैल की कहानी भी एक ऐसी हॉन्टेड रोड की तरह हे जो पूरी तरह से प्रेतवाधित सड़क हे और लोगो का कहना हे की इस प्रेतवाधित सड़क पर अक्सर लोगो को एक सफ़ेद साड़ी पेहेने हुए एक चुड़ैल दिखाई देता हे।

बेंगलोर का हॉन्टेड रोड | रियल हॉरर स्टोरी इन हिंदी

भूत और चुड़ैल की कहानी - Bhoot or Chudel ki Kahani
भूत और चुड़ैल की कहानी

ये कहानी तब की हे जब बेंगलोर में लॉक डाउन हटा था। जब ड्राइविंग प्रतिबंद थोड़ा कम हुआ था तब बेंगलोर की रहने बाले एक युगल ने सोचा की दोनों एक छोटा ट्रिप पर निकलेंगे।

घर से ज्यादा दूर नहीं बस थोड़ा ही दूर एक पहाड़ी जगह पर खुली हबा खाने केलिए जायेंगे और हम दोनों कुछ पल एक साथ बिताएंगे फिर होटल में खाना खाकर बपाश घर आ जायेंगे।

और बसे भी बहुत दिनों से लॉक डाउन की बजह घर में बंद पड़ा था थोड़ा बाहार की प्राकृतिक हवा और शांति से सास लेने का भी बहुत जरुरत हे।

ये प्लान करके बह दोनों पति-पत्नी अपना गाड़ी लेकर निकल पड़े एक सुन्दर जगह पर थोड़ा घूमने केलिए। बह दोनों साम की 4 बजे निकला था।

और दोनों अच्छी अच्छी जगह पर बहुत घुमा लेकिन जब बह दोनों बपाश आ रहे थे तब साम की 8 बज रहे थे और बहुत अँधेरा भी हो चूका था।

तब बह दोनों अपने घर आने केलिए रास्ता भटक गए था। उन्हें समझ में नहीं आ रहा था की सही रास्ता कौन सा हे। इसलिए बह आपने फ़ोन की गूगल मैप खोला।

इस दुनिया में इतना सड़क हे की एक इंसान को याद रखना ना मुमकिन हे और गूगल मैप की ज़माने में आजकल कोई भी इतना बोझ लेकर नहीं चलता। इंसान समझते हे की अगर रास्ता भूल जाये तो गूगल मैप की सहारे ले लूंगा।

दरसल हमारे जीबन में गूगल मैप एक बहुत बड़ा हिस्सा बन गया हे। हम कितना भी ना कोसिस करे फिर भी गूगल मैप की सहारा हमें लेना ही पड़ता हे।

कभी कभी गूगल मैप भी हमें धोखा दे देते हे क्यूंकि हर बार गूगल मैप भी कोई ट्रिप प्लान करना ठीक नहीं होता। और ये जो कपल हे इनके साथ भी कुछ ऐसी घटना घटी।

जब ये कपल आपने घर बेंगलोर की तरफ आ रहे थे तब इन लोगो को गूगल मैप का जरिये एक शार्ट कट रास्ता मिला और ये रास्ता बही रास्ता था जो हॉन्टेड रोड माना जाता हे।

लेकिन ये दोनों को इस हॉन्टेड रोड के बारे में बिलकुल भी पाता नहीं था और पाता भी कैसे चलेगा क्यूंकि ये दोनों बहा पहेली बार जा रहे थे।

और बो दोनों गूगल मैप की दिखाई हुयी रास्ते पे चले गए। उस बक्त रात की 8:30 बज रहा था और उनका घर गूगल मैप की हिसाब से करीब 2 घंटे की दुरी पर था। तो बह दोनों सोचा की जल्दी घर पर जाकर आराम करेंगे।

अब जैसे जैसे गूगल मैप रास्ता दिखा रहा था बह बेसे बेसे आगे बड़ रहे थे। बह दोनों मेन रोड को पीछे छोड़ते हुए बह रोड सन्नाटा की अर बड़ता गया।

बह दोनों जैसे जैसे रोड पर आगे बड़ रहे थे बेसे बसे स्ट्रीट लाइट ख़तम होते जा रहा था। कुछ देर बाद चलने बिलकुल काला अँधेरा में छाया हुआ था।

सड़क की चारो तरफ जंगल और सड़क एक दम सुनसान था। उन दोनों को ऐसा लग रहा था की बह दोनों एक अलग दुनिया में आ चूका हे।

भूत और चुड़ैल की कहानी - Bhoot or Chudel ki Kahani
भूत और चुड़ैल की कहानी

उनका गाड़ी बिलकुल नया और बहुत ही मेहेंगा गाड़ी था और गाड़ी में भी पेट्रोल फुल था। बह कपल गाड़ी को बहुत ही धीरे धीरे चला रहा था। थोड़ी ही दूर जाने की बाद उन्हें रास्ता थोड़ा ख़राब दिखा।

ये रास्ते में बेसे भी किसीका आना जाना बहुत ही कम था इसलिए इस रास्ते की मरम्मत पर भी किसीका ध्यान नहीं था। ख़राब सड़क की बजह से उनका गाड़ी की स्पीड ज्यादा नहीं था।

बह लोग जा रहे थे तभी अचानक उनका पत्नी की नजर गाड़ी का साइड मिरर पर पड़ा और देखा की एक औरत सफ़ेद साड़ी पहनकर गाड़ी की पीछे पीछे भागता हुआ हमारे तरफ आ रहा हे।

ये देखकर बह डर के मारे जोर जोर से चिल्लाती हे और उनका पति तुरंत गाड़ी को बही रोक देती हे। और पूछते ही की किया हुआ?

तभी उनका पत्नी कहता हे की गाड़ी का पीछे पीछे एक औरत भागता हुआ हमारे गाड़ी के पास आ रहीहे। तब बह जब पीछे देखता हे तब उसे कोई दिखाई नहीं देता।

लेकिन उसका पत्नी बार बार एहि कहे रहा था की बहा गाड़ी के पीछे एक औरत था। उसका पति ने कहा, सईद तुम्हारा कोई बेहेम होगा तुम चिंता मत करो।

आराम से बैठी रहो हम हे ना तुम्हे कुछ नहीं होगा हम जल्दी ही घर पहुंचने बाले हे। लेकिन उनका पत्नी बहुत ही ज्यादा डर गया था और उन्हें जल्दी गाड़ी चलकर घर पहुंचने केलिए कहा। ये कहते हुए उसका [पति गाड़ी को स्टार्ट करके आगे बड़ने लगे।

गाड़ी ख़राब रस्ते की कारन गाड़ी धीरे धीरे चला रहा था और आगे एक मोड़ आया तभी उन्हें भी महसूस हुआ की गाड़ी की पीछे कोई खड़ा हे।

तभी बह गाड़ी को रोककर बाहार देखा तो उसे कोई भी नहीं दिखाई दी। लेकिन अब उन्हें भी बहुत ज्यादा डर लगने लगा। बह तो गाड़ी के बाहार कुछ पल केलिए एकदम चुप से खड़ा हो गया था।

उन्हें भी लगा की किया हो रहा हे, कुछ भी समझ में नहीं आ रहा हे। तभी उनका पत्नी गाड़ी की सीसा खोलकर बपाश गाड़ी में बुलाया तब जाकर उन्हे होश आया और बह बपाश गाड़ी में आकर बैठ गया।

गाड़ी में बैठ कर बह गाड़ी की सारे सीसे अच्छी तरह से बंद किया, गाड़ी की सारे दरबाजा अच्छे से लॉक किया और दोनों सीट बेल्ट लगा कर गाड़ी को तेजी से भागना शुरू किया।

पेहेले गाड़ी का जो स्पीड था उससे भी तीन गुना तेजी से गाड़ी को भागना शुरू किया बह ये नहीं सोचा की हमारा नया गारी हे किया होगा बह उस बक्त या सब कुछ भी सोचा।

उन्हें बेस यह से जितना जल्दी हो सके उतना ही जल्दी निकलना हे सोचकर उस ख़राब सड़क पर जितना स्पीड से गाड़ी को भागना चाहिए बह उतना ही स्पीड से गाड़ी को भागता रहा।

गाड़ी को भागते भागते अचानक उसका नजर गाड़ी की बिच बाला मिरर पर पड़ती हे और देखता हे की गाड़ी की ठीक पीछे एक औरत बहुत तेजी से भागता हुआ हमारे तरफ आ रहा हे।

बह समझ गया था बह कोई साधारण इंसान नहीं हे बल्कि बह एक बुरी आत्मा चुड़ैल हे। ये देखते ही अपने जान बचाने केलिए गाड़ी को और तेज भागने लगा।

देखते ही देखते बह एक आगे एक मेन रोड पर पहुंच गए जहा पर बहुत सारे गाड़ियां नजर आ रहा था। कुछ देर चलने के बाद बह हॉन्टेड सड़क ख़तम हो गया।

भूत और चुड़ैल की कहानी - Bhoot or Chudel ki Kahani
भूत और चुड़ैल की कहानी

और आगे सड़क की किनारे एक चाय की दुकान पर एक पुलिस बाला खड़ा था और बहा जाकर गाड़ी को रोककर पुलिस बाला से बात की।

और बह कपल पुलिस बालो को सारी बात बताई। तो पुलिस बालो ने कहा की, ये सड़क पर हमेशा आये दिन ऐसी हादसे होती ही रहती हे।

लेकिन आप दोंनो डरिये मत पेहेले थोड़ा पानी पीजे और सिर्फ आप ही नहीं बल्कि ऐसा बहुत आदमी ने मुझ से कहा हे की, रात की बक्त बह लोग भी उस सड़क पर बहुत ही अजीब अजीब चीजे देखि हे।

आपसे पहले और 5 लोग आये थे जिन्होंने उस सड़क पर एक सफ़ेद साड़ी पेहेने हुए एक औरत को देखा हे। दरसल यहाँ की लोगो की कहना हे की लॉक डाउन की समय में एक औरत की एक कार एक्ससीडेंट में उसी सड़क पर मौत हो गया था।

और तभी से बह औरत की आत्मा चुड़ैल बनकर बहा भटकती हे और उस सड़क से साम होने की बाद जो भी गुजरती हे उन्हें दिखाई देता हे।

पुलिस की ये बात सुनकर दो दोनों की रौंगटे खड़ा हो गया। उसके बाद बह दोनों घबराते हुए बिना कुछ खाये पिए आपने घर बपाश लोट गए।

ये घटना को लगभग दो साल बीत चूका हे लेकिन फिर भी बह कपलउस हादसे को आज भी भुला नहीं पाया। बह दोनों आज भी मानते हे की बह सड़क एक प्रेतवाधित सड़क हे।

कोई भी इंसान उस सड़क में जाते हे तो उसके साथ भी कुछ ना कुछ हमारे जैसा ही हादसे की शिकार होना पड़ता हे। बह सड़क बेंगलोर की आउट कट्स में हे।

निष्कर्ष

आये दिन सुनने को मिलता हे की आज इस सड़क पे एक्ससीडेंट हुआ हे उस सड़क पे एक्सीडेंट हुआ लेकिन आपको पाता हे जिस सड़क पर एक्ससीडेंट होता हे बो सड़क पर बुरी आत्मा यानि चुड़ैल भटकती रहती हे।

लेकिन ये बात सच हे। भारत देश की अंदर ऐसा बहुत सड़के हे जो हॉन्टेड रोड या प्रेतवाधित सड़क नाम से परिचित हे। इसलिए आप अगर कही अनजान जगह पर जाने की सोच रहेहो,

तो सबसे पेहेले बह जगह जिस रास्ता होकर जाता हे उस सड़क के बारे में अच्छी तरह से पाता कर लीजे क्यूंकि अनहोनी किसीके भी हो सकते हे।

भूत और चुड़ैल की कहानी FAQ

Q. भारत में सबसे डरावनी सड़क कौन सी हे?

A. भारत में सबसे डरावनी सड़क हे मुंबई गोवा हाईवे की कशेड़ी घाट। सिर्फ कशेड़ी घाट ही नहीं बल्कि पुरे मुंबई गोवा हाईवे को ही हॉन्टेड हाईवे माना जाता हे। कशेड़ी घाट आपने खूबसूरती केलिए बहुत ही फेमश हे लेकिन जब सूरज ढलती हे तब ये रोड प्रेतवाधित सड़क पर तब्दील हो जाता हे।

Q. भूत और चुड़ैल की कहानी में बह कपल रास्ते पहचान के लिए किसके सहारा लिया था?

A. भूत और चुड़ैल की कहानी में बह दोनों पति-पत्नी जब रास्ते भटक गए थे तब बह गूगल मैप की सहारा लिया था।

Q. भूत और चुड़ैल की कहानी में बह कपल कहा की रहने बाला था?

A. भूत और चुड़ैल की कहानी में बह कपल बेंगलोर की रहे बाला था।

Q. Bhoot or Chudel ki Kahani में बह कपल रास्ते में किसके साथ बात किया था?

A. Bhoot or Chudel ki Kahani में बह दोनों पति-पत्नी एक पोलिस बाला से बात किया था।

Q. बेंगलोर का हॉन्टेड रोड कहा पर हे?

A. बेंगलोर का हॉन्टेड रोड आउट कट्स में हे।

ये भी पड़े
Rate this post

Leave a Comment