भारत की सबसे डरावनी कहानी : Bharat ki sabse Darawni Kahani 2023

आज तक किया आपने कभी सुने हे या पड़े हे ‘Bharat ki sabse Darawni Kahani’ भारत की सबसे डरावनी कहानी? नहीं सुने हे, कोई बात नहीं। आज में आपको जो कहानी बताऊंगा बह कहानी ना आपने कभी किसीसे सुने हे ना कभी पड़े हे।

ये कहानी हे ‘Bharat ki sabse Darawni Kahani’ जो मुंबई की सबसे डरावनी भूतिया कहानिओं में से एक हे। बह हे ‘Mumbai Grand Paradi Towers’ जो की ये भारत की सबसे डरावनी कहानिओं में से एक माना जाता हे।

Bharat ki sabse Darawni Kahani

किया आप भूत-प्रेत की कहानी पड़ने में रूचि रखते हे? किया आपको भुत-प्रेत पर बिस्वास हे? भारत की सबसे भूतिया कहानिओं में से जैसे राजस्थान में स्थित भानगढ़ की किला भारत की सबसे प्रसिद्ध भूतिया और डरावनी जगह माना जाता हे।

भारत की और भी सबसे डरावनी प्रसिद्ध भूतिया कहानी हे, जैसे पश्चिम बंगाल की डाऊ हिल, दिल्ली केंट, भोपाल की भूतिया बंगला, पुणे की होल्कर ब्रिज, मुंबई की राज किरण होटल, मेरठ की G.B Block, राजस्थान की कुलधारा गांव। 

ये सारे कहानियाँ लगभग सभी ने सुने भी और पड़े भी हे। ये सभी कहानियाँ भारत में बहुत ही प्रसिद्ध हे। लेकिन आज में इनमेसे कोई भी कहानिओं का बारे में बात नहीं करूँगा। 

आज में आपको एक नया अनोखी कहानी जो सबसे अलग सबसे छुपी हुयी एक ऐसी भारत की सबसे डरावनी कहानी की बारे में बात करूँगा जो आपने पेहेले ना कभी किसीसे सुने हे ना कभी कहीं पड़े हे। 

ये कहानी आपको एक नया और अनोखा दुनिया के बारे में परिचय कराएँगे जहाँ कोई भी इंसान को भय और डर को एक साथ मिलके हिला कर रख देता हे। एहि हे बह भारत सबसे भूतिता डरावनी कहानी जो आप कभी भी भूल नहीं पाएंगे। 

आपको भी भातर की सबसे डरावनी कहानी पढ़कर बहुत ही आनंद आएगा क्यूंकि ये कहानी बहुत ही दिलचस्त, रहश्यमय और रोचक होने बाला हे। तो चलिए शुरू करते हे भारत के सबसे एक अलग भयानक डरावनी कहानी। 

Grand Paradi Towers Haunted Story in Hindi | भारत की सबसे डरावनी कहानी

भारत की सबसे डरावनी कहानी : Bharat ki sabse Darawni Kahani 2023
Bharat ki sabse Darawni Kahani

मुंबई को सपनों का शहर माना जाता हे। लाखो लोग बहुत ही सपना लेकर इस शहर में पैसा कमाने आते हे। इसलिए इस मुंबई शहर में रहने की जगह केलिए लोगो को बहुत ही दिक्कत का सामना करना पड़ता हे। 

आपको पता हे, इसी मुंबई शहर की अंदर एक ऐसा भूतिया घर हे जो बहा रेहेन केलिए कोई भी राजी नहीं होता। जो घर पे हमेशा आपकी सर पे मोत मांडती रहती हे भला उस घर में कोण रहेगा। 

हम जो घर की बात कर रहा बह हे, Mumbai Grand Paradi Towers की जो भारत की सबसे बड़ा शहर मुंबई में स्थित हे। ये Towers Bharat ki sabse Darawni Kahani में से एक माना जाता हे। 

ये Towers 1975 में तैयार हुआ था जो बहुत ही खूबसूरत और बिलासिता से भरपूर हे लेकिन इनसे जुड़ी भूतिया कहानियाँ उतनाही डरावनी और खैफनाक हे। 

प्रिया जो कोलकाता की रहने बाली हे, बह आपने जब की तलाश में आपने पूरा परिबार को छोड़कर आपने बचपन की दोस्त कबिता के पास मुंबई में रहने केलिए आया। 

कबिता Mumbai Grand Paradi Towers की पहेला बिल्डिंग चौथा मंजिल की कामड़े पर अकेला रहता था। प्रिया जब को लेकर बहुत ही परेशान था इसलिए बह निर्णय लिया की बह मुंबई में आकर ही कबिता की तरह एक अच्छा जब करेगा। 

कबिता एक कल सेंटर में अच्छा पोस्ट पर काम करता था और ज्यादातर उसकी रात में ही शिफ्ट होता था। इसलिए प्रिया रात में अकेला ही उस फ्लैट में रहती थी। 

एक रत जब प्रिया को नहीं आ रहा था तब बह रात को करीब 1 बजे टहल ते हुए बेलकुनि की खिड़की की तरफ बाहार की खूबसूतर नजारा देखने केलिए झकने लगा। तब उसकी नजर टावर्स की तीसरा बिल्डिंग की 8th मंजिल पर पड़े। 

प्रिया ने देखा की एक बहुत ही खूसूरत सफ़ेद साड़ी पेहेन कर एक औरत उस फ्लैट की बेलकुनि पड़ खड़ा हे। पेहेले तो बह औरत एक नजर से बेलकुनि से निचे देख रहा था। 

लेकिन जब उस औरत को महसूस हुआ की प्रिया उसे ही देख रहा हे तब बह प्रिया को देखने लगा। प्रिया बही रुक कर आपने नजरे छुपाने लगा। लेकिन बह औरत अब प्रिया को एक ही नजर से देख रहा था।

ये कहानी भी पड़े:

प्रिया जब दुबारा नजर उठाकर उस औरत की तरफ देखा तो प्रिया को एक अजीब सा कुछ महसूस हुआ। प्रिया की मन में कुछ अलग सा ही हो रहा था तब अचानक प्रिया की आँखो से असू आने लगी 

प्रिया ने आपने आशु पोछने केलिए जब अपने हाथो से आँखे मली और जब दुबारा उस 8th मंजिल पर देखा तब बहा कोई भी नहीं था। अब प्रिया के साथ ये सिलसिला रोज होने लगा। 

प्रिया रोज रात को 1 बजे उसी बेलकुनि की खिड़की के पास आकर खड़ा होजाता हे और एक तक लगाए उसी औरत को देखते रहता हे और साथ ही साथ प्रिया की आँखो से आशु बेहेने लगता हे। 

अचानक धीरे धीरे प्रिया की तबियत बिगड़ ने लगी। दिन ब दिन प्रिया की शरीर कमजोर पड़ने लगा, चेहरा नीला पड़ने लग रहा था। ये देककर एक दिन कबिता ने तेइ किया एकदिन ऑफिस से छुट्टी लेकर प्रिया को मुंबई घूमने ले जायेगा। 

एकदिन सुबह सुबह दोनों निकल पड़े मुंबई घूमने केलिए लेकिन प्रिया की बर्ताब कुछ अलग ही था क्यूंकि बह ना तो कुछ बोल रहा था ना तो कुछ प्रतिक्रिया कर रहा था। 

और रात में कबिता ने प्रिया को एक डांस क्लब में लेकर गया लेकिन बहा अचानक प्रिया को दोहरे पड़ने लगा और उसका शरीर पूरी तरह से कांप रहा था और अचानक से बह जमानी पड़ गिर पड़ी। 

भारत की सबसे डरावनी कहानी : Bharat ki sabse Darawni Kahani 2023
Bharat ki sabse Darawni Kahani

कबिता ने प्रिया की ये हालत देखकर बहुत घबराहट सी होने लगी। कबिता ने प्रिया की आँखो पड़ पानी का छीटा मारा तब जाकर प्रिया को होश आया। उसके बाद बह दोनों आपने फ्लैट पड़ लोट गए और दोनों फ्रेश होकर सोने चले गए। 

कबिता बहुत ही परेशान थे। बह तय कर लिया था की सुबह में प्रिया को एक अच्छा थेरेपिस्ट के पास लेकर जायेगा। लेकिन उस रात को जो हुआ बह एक काली रात में तब्दील हो गया। 

प्रिया ने उस रात को करीब 2 बजे नींद से उठा और सीधा आपने कामड़े से बाहार चला गया और चलते चलते प्रिया ने Grand Paradi Towers की तीसरे बिल्डिंग की निचे जाकर खड़ा हो गया। 

प्रिया उस बिल्डिंग का 8th मंजिल की तरफ देखने लगा। देखते ही देखते बह बिल्डिंग की अंदर पहुंच गया ओट लिफ्ट से सीधा 8th मंजिल पड़ चला गया। उस मंजीत पड़ बहुत ही गंदगी था। 

चारो तरफ कचरा पड़ा हुआ था। ऐसा लगरहा था की बहा कोई सालो से कोई ना रहा हो। प्रिया ने दरबाजा की सामने जाकर रुक गयी और दरबाजा में लगे हुए ताला को देख ही रहा था की अचानक दरबाजा खुद ब खुद खुल गया। 

प्रिया दरबाजा के बाहार ही खड़ा था और अंदर से बहुत ही गन्दा बदबू आ रहा था। उसी बक्त प्रिया को एक औरत ने पुकारा, प्रिया जब सर उठाकर सामने देखा तो उसे बही औरत दिखाई दी जिसे बह रोज अपने बेलकुनि से। 

बह औरत मुस्कुराते हुए प्रिया को अपने पास आने केलिए इशारा किया और प्रिया ने उस कामड़े की अंदर चला गया। प्रिया बालकुनी तक जाहि रहा था की अचानक बह औरत बहा से गायब हो गया। 

ये देखकर प्रिया बहुत डर गया और बापस दरबाजा की तरफ भागने लगा लेकिन दरबाजा आपने आप बंद हो चूका था। प्रिया डर के मारे जोर जोर से चिल्लाने लगी, दरबाजा खोलने की बहुत कोसिस की लेकिन प्रिया की आवाज किसी तक नहीं पहुंचा। 

ये कहानी भी पड़े:

तभी प्रिया को लगा की उसकी पीछे कोई खड़ा हे, बह मुड़कर देखा तो प्रिया की आँखे फटी की फटी रहे गयी। प्रिया की सामने बही औरत खड़ी थी लेकिन उसकी चेरहे पर एक बहुत ही खतरनाक और डरावनी मुस्कराहट थी। 

और उसकी आँखो से असू भी आ रहा था, उसके बाल लम्बे लम्बे और बिखड़े हुए थे और उसकी खाल बिलकुल सड़ी हुयी थी। देखते ही देखते उस कामड़े की अंदर बहुत सारे मरे हुए आत्मा दिखाई देने लगा। 

बाह सभी आत्मा प्रिया की तरफ बढ़ने लगे थे। प्रिया को ये सभी आत्मा बहुत दुखी लग रहा था। बह सभी आत्मा को देखकर प्रिया की आँखो में असू बेहेने लगे बह बहुत ही परेशान होने लगा। 

बह सभी आत्मा एक एक करके बालकुनी से चढ़कर निचे कूदने लगा। प्रिया भी उन सभी आत्माओ की पीछे जाकर खड़ी हो गया और सबसे आखिर में प्रिया भी बालकनी से निचे कूद पड़ी। 

उसी रात को कबिता को एक हॉस्पिटल से फ़ोन आया। और फ़ोन की बात सुनकर कबिता की पेरो तले जमीन खिसक गयी। कबिता को फ़ोन में बताया गया की प्रिया बुरी तरह जख्मी होकर हॉस्पिटल में भर्ती हे।

क्यूंकि प्रिया ने Grand Paradi Towers की तीसरे बिल्डिंग का 8th मंजिल से कूद कर आपने जान देने की कोसिस की। कबिता ने ये सुनकर पूरी तरह हैरान हो गया था की प्रिया उस बिल्डिंग के 8th मंजिल पर गया कैसे?

भारत की सबसे डरावनी कहानी : Bharat ki sabse Darawni Kahani 2023
Bharat ki sabse Darawni Kahani

क्यूंकि बह कमरा तो ना जाने कितना सालो से बंद पड़ा हे। अगले दिन जब प्रिया को होश आया तो उसके साथ जो भी घटना घाटी बह सरे किस्सा कबिता को बताया लेकिन फिर उसी रात में प्रिया ने इस दुनिया से चल बसा। 

कबिता प्रिया की मोत से पूरी तरह से अंदर ही अंदर से टूट चूका था। और अगले दिन उस Grand Paradi Towers में रहने बाले एक आदमी ने जो कहा बह सुनकर कबिता की रोंगटे खड़ा हो गया। 

उस आदमी ने कबिता को कहा Grand Paradi Towers की तीसरा बिल्डिंग का 8th मंजिल को hunted मंजिल माना जाता हे। क्यूंकि पता नहीं बह मंजिल से कितना लोग कूदकर आपने जान दिया हे। 

लेकिन जितना भी लोग बहा से कूदकर अपना जान दी हे बह सभी लोग बहुत ही परेशान थे। इसलिए आजतक कोई भी इंसान समझ नहीं पाया हे की किया बह Grand Paradi Towers की तीसरा बिल्डिंग का 8th मंजिल सच में Hunted हे या बह लोग सच में आपने जीबन से परेशान होकर आपने जान दिया हे। 

 प्रिया के साथ जो भी हुआ बह आज भी एक रहस्य बन कर रहे गयी हे। क्यूंकि जितना भी लोगो की बहा से कूदकर मोत हुआ हे, बह मोत की राज आज भी सुलझ नहीं पाया हे। 

निष्कर्ष

जब हम कोई भी भुत-प्रेत की कहानी सुनतेहे तो हमें लगता हे की ये ‘Bharat ki sabse Darawni Kahani’ कहानी सिर्फ एक कहानी हे और कुछ नहीं। लेकिन कुछ कहानी ऐसे भी होते हे जो हम सबकी समझ से पड़े हे। 

‘भारत की सबसे डरावनी कहानी’ से हमें ये सिख मिलता हे की, इस दुनिया में ऐसे भी आत्मा हे जिसे हमें बचकर रहना चाहिए। इस दुनिया में कुछ ऐसा घटनाएँ घटती हे जो हमें सोचने पर मजबूर कर देता हे की इंसान की शक्ति के अलाबा और कोई शक्ति हे जो इंसान की बस की नहीं?

प्रिया की साथ हो भी हुआ था बो कबिता ने थोड़ा अंदाज तो किया था लेकिन बहुत देर हो चूका था। हमे प्रकृति की शक्ति से तो नहीं लड़ सकते। लेकिन अगर इंसान कोसिस करेंगे तो इससे बचने की उपाय भी बहुत मिल सकता हे।

खाश करके हमेशा सबधाणी बरना चाहिए। आखिर में हम एहि कहेंगे की ये ‘Bharat ki sabse Darawni Kahaniभारत की सबसे डरावनी कहानी भूलना इतना आसान नहीं होगा। 

भारत की सबसे डरावनी कहानी FAQ

Q. भारत की सबसे भूतिया जगह का किया नाम हे?

A. राजस्थान में स्थित भानगढ़ किला भारत की सबसे खतरनाक और डरावनी भूतिया जगह हे।

Q. भारत की सबसे भयानक और डरावनी किला कौन सा हे?

A. कालबंती किला भारत देश की सबसे भयानक और डरावनी किला हे।

Q. आत्मा की आवाज कौन सी होता हे?

A. आत्मा की कोई आवाज नहीं होता। ये एक हवा की झोका हे जो महसूस करने पर समझ में आता हे।

Q. किया हम आत्मा को देख सकता हे?

A. आम तोर पे तो आत्मा को देखना असम्भब हे।

Q. आत्मा का किया रंग होता हे?

A. आत्मा का कोई भी रंग रूप नहीं होता। आत्मा निराकार होता हे।

ये भी पड़े
Rate this post

1 thought on “भारत की सबसे डरावनी कहानी : Bharat ki sabse Darawni Kahani 2023”

Leave a Comment