The Best Horror Story for Kids in Hindi | सबसे डरावनी भूत की कहानी बच्चो केलिए

आज में आपको एक ऐसी सच्ची कहानी बताने जा रहा हु जो सुनकर आपकी रोंगटे खड़ा हो जायेगा। ‘Horror Story for Kids in Hindi‘ ये कहानी एक स्कूल की हे जो खूबसूरत दार्जिलिंग की सबसे भूतिया स्कूल की हे ‘Victoria Boyes High School’ जो Kurseong में स्थित हे।

Horror Story for Kids in Hindi

ये कहानी Dow Hill Kurseong की जो भारत की सबसे खूबसूरत जगह पश्चिम बंगाल की जिला दार्जिलिंग में स्थित हे। विक्टोरिया बॉयज हाई स्कूल को Dow Hill की एक सबसे बड़ा भूतिया स्कूल माना जाता हे।

ये स्कूल डॉउ हिल की भयानक घने जंगल में स्थित 100 साल पुराना स्कूल हे। ये स्कूल सर्दियों की महीना दिसंबर से मार्च तक छुट्टिओ केलिए बंद रहता हे।

बहा की कहना हे की, जब स्कूल बंद रहता हे तब रात को स्कूल की अंदर जोर जोर से चिल्लाने की आवाज सुने और कई कदमो की चलने की आवाज सुनाई देता हे।

Real Horror Story in Hindi | रियल हॉरर स्टोरी इन हिंदी | Dow Hill Horror Story

The Best Horror Story for Kids in Hindi | सबसे डरावनी भूत की कहानी बच्चो केलिए
Horror Story for Kids in Hindi

बोर्डिंग स्कूल एक ऐसा स्कूल हे जहाँपे कोई भी आपने नहीं होते। बच्चे दूर दूर से इस बोर्डिंग स्कूल में पड़ने केलिए आते हे और उसी बिच अगर आपके साथ कोई अनहोनी घटना हो जाये तो आप कहा जायेंगे?

‘Victoria Boyes High School’ दार्जिलिंग जहा पर आत्मा और असाधारण घातिबिधि होने की कई घटना शामिल हे जो आपकी होश उड़ा देगी। आज की कहानी इसी स्कूल से जुड़े एक सच्चा कहानी पर आधारित हे।

प्रकाश और सूरज दोनों बहुत ही अच्छे दोस्त थे बह दोनों दार्जिलिंग की ‘Victoria Boyes High School’ कुर्सिओंग में एक ही साथ पड़ते थे।

बह दोनों दोस्त अब कोलकाता में रहता हे। प्रकाश और रिया की शादी चार साल होने बाले थे और बह दोनों Dow Hill में जब क्लास 10th में पड़ते थे तब मिले थे।

प्रकाश और सूरज बॉयज स्कूल में पड़ते थे और रिया गर्ल्स स्कूल में पड़ते थे। प्रकाश और सूरज अब करीब 10 साल बाद स्कूल की पुनर्मिलन सम्मेलन केलिए बापस आपने पुरानी ‘Victoria Boyes High School’ जा रहे थे।

लेकिन उन दोनों दोस्तो के नहीं पता था की कौन सा बुरा साया उन दोनों की इन्तेजार कर रहे थे। स्कूल में पहुंचते ही प्रकाश और सूरज की स्वगत स्कूल की टीचरों ने किया।

और दोनों को स्कूल की हॉल रूम लेकर गया जहा प्रिंसिपल ने सभी पुराना और नया स्टूडेंट को वेलकम किया और पार्टी शुरू करने का अनुमति दिया। बहुत दिनों बाद स्कूल में बपाश आकर बह दोनों बहुत खुश थे।

प्रकाश और सूरज को पार्टी में बहुत ही मज आ रहा था। उन्होंने बहुत डांस किया और बहुत मजा की। प्रकाश ने ढेर सारे फोटो खींचा।

प्रकाश ने डांस करते करते थोड़ा थक गया था और बह पार्टी हॉल की एक साइड में आकर एक कुर्सी पर बैठ गया। और सबको मजा करते हुए देखने लगी।

तभी प्रकाश की नजर भीड़ में पीछे खड़े एक लड़के पर गया। जो की बह लड़का प्रकाश को ही देख रहा था। उस लड़का की चेहरा काफी अजीब था।

उसकी आँखो की निचे काली काली निशान थी और उसकी चहरे पीला था और चहरे पर अजीब सी उदासी थी। प्रकाश को उस लड़का चेहरा कुछ जाना पहचाना लग था।

लेकिन प्रकाश को ठीक से याद नहीं आ रहा था की आखिर उस लड़का को कहा देखा था। देखते ही देखते बह लड़का बहा से गायब हो गया और प्रकाश बहुत ही चौक गया।

प्रकाश बहा से तुरंत उठकर उस लड़के को चारो तरफ ढूढ़ने लगा। अचानक प्रकाश देखा की बह लड़का पार्टी हॉल से बहार निकल रहा हे।

प्रकाश ने भी उस लड़का का पीछा किया। पीछा करते करते प्रकाश ने उसकी स्कूल की एक पुरानी लैब में पहुंच गया। प्रकाश जैसे ही अंदर घुसा तब अंदर की चीजों को देखकर सब याद आने लगी।

ये बही रूम था जहा प्रकाश ने रिया से फ़ोन में बात करने आते थे। प्रकाश उस रूम में पड़ी चीजे देखने लगी तभी लैब की दरबाजा जोर से बंद हो गया।

The Best Horror Story for Kids in Hindi | सबसे डरावनी भूत की कहानी बच्चो केलिए
Horror Story for Kids in Hindi

प्रकाश थोड़ा घबड़ा गया। बह दरबाजा की पास जाकर उसे खोलने की कोसिस करने लगा और उसे उस रूम में ऐसा लगरहा था जैसे उसकी सासे बंद होने बाला हे, किसी रासायनिक की गंध उसकी नाक में चढ़ रहा था।

तभी उसे किसीका रोने की अबाज आने लगा और बह रोने की आवाज उसकी पीछे से आ रहा था। जैसा बह पलटा तो देखा की बही लड़का लैब की एक कोने में बैठ कर रो रहा था।

बह लड़का ने अपने चहरे को आपने हाथो से छुपाया हुआ था। प्रकाश उसे देखकर बहुत ज्यादा डर गया और प्रकाश ने दरबाजा को जोर जोर से नक् करने लगा और चिल्लाने लगा।

लेकिन उसकी आवाज कोई नहीं सुन रहा था। प्रकाश दरबाजा खोलने की बहुत कोसिस की लेकिन दरबाजा नहीं खुला। प्रकाश ने जब दुबारा पलट कर देखा तो बह लड़का बहा से गायब था।

प्रकाश फिर से दरबाजा की तरफ मुड़ा तब उसके साथ जो हुआ तब प्रकाश की रुहु कांप उठी। बह लड़का दरबाजा की ऊपर की तरफ से रेंगते हुए प्रकाश की तरफ आ रहा था।

और उस लड़का का चेहरा बहुत ही खतरनाक और डरावनी हो गया था। उसे देखकर प्रकाश बहुत जोर से चिल्लाई और बहुत डरने की बजह से बेहोश होकर जमीन में गिर पड़ा।

जब देर रात को उसकी आँख खुला तब प्रकाश स्कूल की एक हॉस्टल की कमड़े में था और सूरज उसकी पास में ही बैठा हुआ था। प्रकाश को बहुत तेज भुखार हुआ था।

प्रकाश अचानक उठकर घबराते हुए उसके साथ लैब रूम में जो कुछ भी हुआ बह सूरज को बताने लगा। सूरज ने कहा अब ये सब ना सोचे और आराम करे।

उसके बाद सूरज ने प्रकाश केलिए खाना लेकर आया और प्रकाश को खाना खिलाकर सुला दिया। सूरज ने प्रकाश को खाना खिलाकर वाशरूम की तरफ जा रहा था।

तभी सूरज कॉरिडोर से गुजर ही रहा था तब देखा की अचानक उस कॉरिडोर की सारे लाइट ऑफ ऑन होने लगा। सूरज एक पल केलिए बही रुक गया।

और लाइट की तरफ देखने लगा, लेकिन सूरज ने उसे नजर अंदाज करके फिर से वाशरूम की तरफ चला गया। वाशरूम की अंदर जाते ही सूरज को ऐसा लगा की उसकी एलाबा उस वाशरूम में और कोई मजूद हे।

सूरज को वाशरूम की अंदर एक अजीब सी ठंडक महसूस हो रहा था। बह अपने हाथ धोने लगा तभी अचानक से वाशरूम की लाइट ऑन ऑफ होने लगी।

इस बार सूरज थोड़ा सा डर गया और डर के मारे जल्दी से वाशरूम की बाहार निकलने लगा लेकिन किसी अदृश्य शक्ति ने सूरज को बहुत ही जोर से पीछे से खींचा और सूरज दिवार से टकराकर जमीन पर गिर पड़ा।

जब सूरज सामने की तरफ देखा तो बह लड़का खड़ा था जिसे प्रकाश ने लैब में देखा था। उस लड़का को देखकर सूरज की रुहु कांप उठी।

सूरज ने अचानक से कहा मुकेश-मुखेष तुम ये सुनतेही बह लड़का बहुत ही जोर से चीखा और बह लड़का ने तुरंत सूरज की गला दबोच लिया।

और बह लड़का ने सूरज की गला जोर जोर से दबाने लगा। सूरज भी चिल्ला उठा तभी वाशरूम में हॉस्टल की वर्डन आ गया। हॉस्टल की वर्डन सूरज को तड़फ ता हुआ देखा।

सूरज की एलाबा उस वाशरूम में और कोई भी नहीं था। वर्डन ने सूरज की मुँह में पानी का छिड़का मारा और सूरज को शांत कराया।

और सूरज को बपाश उसकी रूम में लेकर गया। जैसे ही बह दोनों हॉस्टल की रूम की अंदर आया तो उन दोनों की दिल देहल उठा।

उन्होंने अपने सामने प्रकाश को पंखे से लटका हुआ पाया। ये देखकर सूरज जोर जोर से चिल्लाया और बुरी तरह रोने लगा। मगर वर्डन ने जल्दी जल्दी से प्रकाश की पैर को पकड़ा और उसे पंखे से निचे बेड पर उतर लिया।

तब देखा की प्रकाश की सासे चल रही थी। देर ना करके वर्डन ने प्रकाश को तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कर दिया। उस हॉस्पिटल में प्रकाश एक हप्ता तक रहा और उसके बाद होश में आया।

प्रकाश की होश आने की बाद सूरज ने बताया की उसने उसी लड़के को वाशरूम देखा था जिसकी प्रकाश ने बात कर रही थी।

Horror Story for Kids in Hindi
Horror Story for Kids in Hindi

सूरज को बह लड़का अच्छे से याद था। सूरज ने प्रकाश को बताया की जब हम क्लास 10th में था तब मुकेश मेरा बहुत ही अच्छा दोस्त था।

और रिया गर्ल्स स्कूल में नया नया आया था। तब बह दोनों जब घूमने केलिए निकला था तब रिया को देखकर मुकेश को बहुत ही पसंद आ गया था।

प्रकाश की और रिया की प्यार की बजह से हमसे मुकेश की बेहेस हो गया था और दोस्ती टूट गयी थी। प्रकाश और रिया को जब मुकेश ने एक साथ देख ता था तब बह बहुत ही जल ता था।

और साइको जैसा बर्ताब करने लगा था। प्रकाश के साथ हमेश लड़ने के लिए सोचता था लेकिन सूरज ने मुकेश को हमेशा रोकता था।

मुकेश ने रिया को बहुत ही प्रभाबित करने की कोसिस की लेकिन रिया ने कभी भी मुकेश की ये सब बातो पर ध्यान नहीं दिया। रिया की इस बर्ताब से मुकेश बहुत ही उदाश था।

एक दिन अचानक मुकेश ने आपने हॉस्टल की रूम में पंखे में लटक कर आपने जान दे दी। उस हादसे के बाद सूरज प्रकाश को लेकर बपाश कोलकाता लोट गया।

घर में जाकर सूरज ने रिया को सारे बात बताई। ये सुनकर रिया चौक गए। लेकिन आज भी प्रकाश को रोज रात में उस लड़का की भयानक डरावनी चेहरा की बुरे सपने आते हे।

निष्कर्ष

भारत की सबसे 10 भूतिया जगह में से एक दार्जिलिंग की Dow Hill हे। कहा जाता हे की Dow Hill भारत की सबसे रहश्यमय जगह में से एक हे।

यहाँकि खूबसूरत पहाड़ी सड़के, घने जंगल और पहाडिओं चाय की बगीचा ये जगह को और भी प्राकृतिक खूबसूरत बनती हे।

और यहाँकि पहाड़ी छोटी सी गांव मृत सड़के, सर कटा भुत, भूतिया स्कूल और भी ना जाने अनगिनत भूतों की कहानिओं केलिए जाना जाता हे।

ये जगह में पुरे देश और बिदेश से भीपुरे सालो में बहुत पर्याटक घूमने केलिए आते हे। अगर आप को भी भुत-प्रेत में रूचि हे और आपको अनोखापन पसंद हे तो यहाँ पे एक बार घूमने केलिए जरूर आये।

आज की कहानी ‘The Best Horror Story for Kids in Hindi’ सबसे डरावनी भूत की कहानी आपको केसा लगा कमेंट करके जरूर बताना।

Horror Story for Kids in Hindi FAQ

Q. Dow Hill किसलिए प्रसिद्ध हे?

A. डॉउ हिल भारत की सबसे डरावनी भूतिया जगह केलिए प्रसिद्ध हे।

Q. भारत में कौन सा बोर्डिंग स्कूल सबसे डरावनी हे?

A. दार्जिलिंग की कर्सियांग में बिक्टोरिया बॉयज हाई स्कूल और डॉउ हिल की गर्ल्स बोर्डिंग स्कूल सबसे डरावनी बोर्डिंग स्कूल हे।

Q. Dow Hill का भूतिया स्कूल की नाम किया हे?

A. विक्टोरिया बॉयज हाई स्कूल।

Q. विक्टोरिया बॉयज हाई स्कूल की स्थापना कब हुआ था?

A. यह बिद्यालय 1879 साल में दार्जिलिंग की कुर्सियांग में स्तापना हुआ था।

Q. सबसे डरावनी भूत की कहानी कौन सा हे?

A. एनेलिज मिशेल की कहानी सबसे डरावनी कहानी हे।

ये भी पड़े
5/5 - (1 vote)

2 thoughts on “The Best Horror Story for Kids in Hindi | सबसे डरावनी भूत की कहानी बच्चो केलिए”

Leave a Comment