Heart Touching Love Story in Hindi for Facebook | अधूरी प्रेम कहानी | तड़फ Part 1

अधूरी प्रेम का मतलब हम समझते हे ‘Heart Touching love Story in Hindi for Facebook’ जब दो दिल एक दूसरे से अलग हो जाता हे बह दोनों एक दूसरे से बेपनाह मोहब्बत करता हे लेकिन उसका प्यार अधूरी रहे जाता हे।

Heart Touching love Story in Hindi for Facebook

तड़फ मोहित और रेशमी की एक अधूरी प्यार की दास्तान जो ‘Heart Touching love Story in Hindi for Facebook’ Social Media Facebook की माध्यम से शुरू हुयी थी।

बह दोनों एक दूसरे को हद से भी ज्यादा मोहब्बत करता था। मोहित और रेशमी बेपनाह मोहब्बत की पीछे एक अधूरी तड़फता हुआ दुःख भरी प्यार की दास्तान छुपा हे।

रुलाने वाली लव स्टोरी | अधूरे प्यार की कहानी | तड़फ Part 1

तड़फ का मतलब एक तीब्र इच्छा, आशा, दिल की मुराद, अभिलाषा और बसना को दर्शाता हे जो अधूरी प्यार में अक्षर देखने को मिलता हे।

आज की भी कहानी कुछ ऐसा ‘Heart Touching love Story in Hindi for Facebook’ तडफता हुआ दो दिलो का प्यार की दास्तान हे जो आपका भी आँखो में आशु आ जाएगी।

एक अधूरी प्रेम कहानी | Very Sad Love Story in Hindi

Heart Touching Love Story in Hindi for Facebook | अधूरी प्रेम कहानी | तड़फ Part 1
Heart Touching Love Story in Hindi for Facebook

ये कहानी उत्तर प्रदेश की मथुरा जिला आगरा की हे जो 2020 में शुरू हुआ था। मोहित और रेशमी दोनों ही मथुरा जिला की हे।

मोहित आगरा की आर्ट्स कॉलेज में 2nd ईयर में पड़ता था और रेशमी मथुरा की एक सरकारी स्कूल क्लास 9th में पड़ता था।

मोहित पढ़ाई में बहुत ही अच्छे था। और 2020 लगभग सभी बच्चे के पास एंड्रॉएड फ़ोन था। एकदिन मोहित कॉलेज में फेसबुक चला रहा था और तभी मोहित ने देखा की रेशमी नाम कर एक लड़की फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा।

मोहित ने उसकी प्रोफाइल देखा और बह लड़की फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया और हेलो लिखकर भेजा। रेशमी जब देखा की मोहित का मेसेज आया बह भी रिप्लाय किया।

धीरे धीरे बह दोनों एक दूसरे से Facebook पर चेटिंग करने लगे और उन दोनों की दोस्ती कुछ ही मेहेनो में प्यार में बदल गया।

रेशमी दूसरे लड़की की तरह बिलकुल नहीं थी बह बहुत ही अलग किसम की थी। रेशमी कोई भी अनजान आदमी से कोई भी मतलब नहीं रखता था।

बह सिर्फ अपने परिवार और मोहित के साथ ही बाते किया करता था और उसका कोई करीबी दोस्त भी नहीं था जिसे बह बाते कर सके।

उसका स्कूल में कुछ सहेली थी मगर उसे पढ़ाई की काम की सिबा और कोई फालतू बात नहीं करता था। बह अपने मम्मी पापा से बहुत ही प्यार करता था लेकिन उसके पापा से बह बहुत ही डर ता था।

बह ज्यादातर अपने कामड़े में अकेला ही रहता था और बह ऐसी ही रहना पसंद करता था और मोहित भी ऐसी ही एक लड़की की तलाश में थी जो उसे रेशमी की रूप से मिल गया था।

उन दोनों का प्यार को 6 महीना बीत चूका था। मोहित और रेशमी एक देसरे से बहुत प्यार करने लगे थे। बह दोनों दूसरे से बिना बाते किये रह नहीं सकते थे।

रेशमी की कोई भी गलती मोहित को बर्दास्त नहीं होता था और इसको लेकर उन दोनों में काफी बार झगड़ा भी हो गया। मोहित रेशमी की हर गलती पर बहुत डट ते थे और बह चुप होकर रोने लगते थे।

मोहित रेशमी को इतना प्यार करता था की उसकी आँखो में आशु देखकर उसे भी रोना आ जाता था और मोहित उसे चुप करने लेकिये प्यार भरी मीठी मीठी बातो से माना लेता था।

मोहित रेशमी से हमेशा कहता था की अगर मेरी बजह से तुमको कोई भी दुःख पहुंचा तो तुम मुझे माफ़ कर देना। में तुम्हारे प्यार में पागल हो चूका हु।

ना में तुमको रोते हुए देख सकता हु ना तुम्हारे कोई भी गलती को और अगर तुम को लगता हे की मुझसे तुम दूर जाकर खुश रहोगे तो हस्ते हस्ते चले जाना।

Heart Touching Love Story in Hindi for Facebook | अधूरी प्रेम कहानी | तड़फ Part 1
Heart Touching Love Story in Hindi for Facebook

क्यूंकि तुम्हारी खुसी की एलबा मुझे और कुछ दिखाई नहीं देता और में तुम्हारी ख़ुशी केलिए कुछ भी करने के लिए तैयार हु। मुझे तो बहुत दुःख होगा मगर में तुम्हारे लिए बह भी बर्दास्त कर लूंगा।

रेशमी केहेती हे मोहित तुम किया अनब सनाब कहे रहे हो? मुझे सिर्फ तुम और तुम्हारा प्यार चाहिए और कुछ नहीं। में भी तुम्हारे बिना नहीं जी सकता।

अगर तुम नहीं मेले में बिलकुल पागल हो जाउंगी और दूर जाने की बाते कर रहे हो। भूल कर भी दुबारा मत कहना। रेशमी की बात सुनकर मोहित की प्यार भी बड़ गया और उसे भरोषा करने लगा।

ऐसेही उन दोनों का प्यार लगभग 1 साल होने को आया। इस 1 साल की अंदर मोहित मथुरा में आकर रेशमी के साथ दो तीन बार मथुरा और बृंदाबन घूमे थे।

रेशमी का 10th का एग्जाम आने बाले थे और मोहित का भी कॉलेज का फाइनल एग्जाम आने बाले थे। तो मोहित ने रेशमी को कहा, अब दोनों का ही एग्जाम आने बाला हे।

इसलिए पढ़ाई पर ध्यान दो अब हम दोनों फ़ोन पर कम बात करेंगे। रेशमी भी मन गया। और कुछ ही दिनों में दोनों एग्जाम अच्छी तरह से हो गया।

कहते हे ना बक्त और उम्र बदलती रहती हे। रेशमी के साथ भी ठीक कुछ ऐसेही ही हुआ। क्यूंकि रेशमी अब बदल चुकी थी।

आज तक जो काम बह नहीं करती थी बह काम अब करने लगी थी। अनजान लोगो से फ़ोन में बाते करना, सहेली और दोस्तो के साथ घूमने जाना, झूट बोलना, बाते छुपाना ये सब रेशमी केलिए अब आम बात हो गयी थी।

मोहित हमेशा रेशमी को कहता था कोई भी कठिन परिस्थिति आये तब भी झूट मत बोलना क्यूंकि झूट हमें बिलकुल बर्दास्त नहीं होता। झूट बोलने पर ऐसा लगता हे की बह मुझे धोखा दे रहा हे।

उस बक्त रेशमी भी कहता था की हम आपने जीबन में तुम्हे कभी भी धोका या झूट नहीं बोलेंगे। लेकिन अब उसका उल्टा हो गया क्यूंकि अब रेशमी मोहि को हमेशा झूट बोलने लगा था।

मगर अब रेशमी को मोहित का कोई परबा ही नहीं था की बह किया समझे या ना समझे। रेशमी अब मोहित की सोच समझ के बाहार जा चुकी थी।

रेशमी हमेशा अनजान लड़के से बाते करते थे और जब मोहित देखता था की रेशमी का फ़ोन व्यस्त हे तब मोहित को पूछने पर रेशमी कोई ना कोई बात बनाकर बात को छुपाती थी।

कभी कहता था की मेरी मामा की लड़की कभी कभी कहता था मौसी ने फ़ोन किया और इसी बातो को लेकर दोनों में बहुत झगड़ा होता था।

लेकिन फिर मोहित ने रेशमी को माफ़ कर देता था क्यूंकि मोहित ने रेशमी को इस कदर प्यार करता था की उसे कभी खोना नहीं चाहता था।

बह पूरी जिंदगी रेशमी के साथ बिताना चाहता था। मोहित को अब डर लगने लगा की कोई मुझसे रेशमी को छीन ना ले। मोहित ने रेशमी को लेकर बहुत सारे सपना सजाया था।

लेकिन रेशमी की दिल में तो कुछ और ही चल रहा था जो मोहित को इसके बारे में बिलकुल अनजान थे। रेशमी का फ़ोन अब काफी देर तक बीजी रहता था।

Heart Touching Love Story in Hindi for Facebook | अधूरी प्रेम कहानी | तड़फ Part 1
Heart Touching Love Story in Hindi for Facebook

मोहित को समझ में नहीं आ रहा था बह करे तो किया करे क्यूंकि अब रेशमी दूसरे लड़के से प्यार करने लगा था। मोहित को पता ही नहीं चला की उसके पीठ पीछे उसके साथ इतना बड़ा धोका हो रहा हे।

धीरे धीरे मोहित के पास रेशमी का फ़ोन आना कम हो गया। मोहित जा पूछा तब रेशमी ने कहा घर बालो को सईद सब पता चल गया इसलिए माँ ने मेरा फ़ोन अपने पास रख लिया।

इसलिए जब मौका मिलता हे तभी में तुम्हे फ़ोन कर पाती हु। मोहित को समझमे आ रहा था की कुछ तो हुआ हे जो रेशमी मुझसे छुपा रहा हे।

लेकिन तब भी मोहित ने रेशमी की बात पर बिस्वास कर लिया था। इसी तरह 2 महीना और बीत गया और अचानक रेशमी की फ़ोन आना बंद हो गया।

मोहित ने दो दिन इंतजार किया लेकिन फिर भी रेशमी का ना कोई फ़ोन आया ना कोई मेसेज आया। मोहित बहुत ही परेशान था और उसे बहुत बेचैनी हो रहा था।

तब उस दिन साम को मोहित ने रेशमी का मोबाईल में फ़ोन किया और बह फ़ोन रेशमी की पापा ने उठाया था। ‘रेशमी ने पहले से ही उसके पापा को सब कुछ बोलकर रखा था की जब मोहित का फ़ोन आये तब हमने जो बात आपसे कहा बही उसे कहना।’

मोहित में कहा अंकल रेशमी घर पर हे? रेशमी का पापा ने कहा तुम कौन हो? मोहित ने कहा, में मोहित रेशमी का बॉयफ्रेंड और में रेशमी से बहुत प्यार करता हु। प्लीज अंकल कृपा करके रेशमी से मेरा बात करा दीजे?

रेशमी का पापा ने कहा , रेशमी अब घर में नहीं हे बह उसके माँ घूमने गया हे और तुम रेशमी से कोई भी संपर्क नहीं करोगी। क्यूंकि हमें तुम्हारी और रेशमी की रिस्ता मंजूर नहीं हे।

और रेशमी भी तुमसे बात करना नहीं चाहता हे। और दुबारा गलती से भी यहाँ फ़ोन मत करना। ये कहकर रेशमी की पिताजी ने फ़ोन काट दिया।

इस कहानी का दूसरा भाग पड़ने केलिए यहाँ क्लिक करे 👉 Heart Touching love Story in Hindi for Facebook | अधूरी प्रेम कहानी | तड़फ Part 2

निष्कर्ष

बिस्वास प्यार में सबसे बड़ी चीज होता हे और दोनों का सच्चा प्यार बिस्वास के सहारे ही आगे बढ़ता हे और जब प्यार में बिस्वास ही नहीं हो तब किया ये प्यार कोई मतलब होता हे?

आज की कहानी ‘Heart Touching love Story in Hindi for Facebook कुछ ऐसी ही हे जो प्यार की बिस्वास को चकना चूर कर दिया।

लोग कहते हे प्यार अँधा होता हे लेकिन जब इस अँधा प्यार में बिस्वास ही नहीं होता तो किया ये अँधा प्यार एक असली प्यार का रूप दे सकता हे? प्लीज कमेंट करके जरूर बताना।

Heart Touching love Story in Hindi for Facebook FAQ

Q. इस दुनिया में सबसे यादगार प्रेम कहानी किसका हे?

A. इस दुनिया में सबसे यादगार और सबसे पबित्र प्रेम कहानी हे भगबान श्री कृष्णा और राधा की। जो इतिहास की पन्नों पर युगो युगो से चलते आ रहा हे।

Q. लव स्टोरी का मतलब किया हे?

A. लव स्टोरी का मतलब मोहब्बत की कहानी।

Q. दुनिया की सबसे पहेली प्रेम कहानी किसका हे?

A. इस दुनिया की सबसे पहेली की प्रेम कहानी धार्मिक पुराण कथा अनुसार हे स्वयंग भगबान शिब जी और माता पार्बती की हे।

Q. Hart Touching Love Story in Hindi for Facebook कहानी में मोहित और रेशमी की परिचय किसके माध्यम से हुआ था?

A. Hart touching love story in hindi for Facebook की कहानी में मोहित और रेशमी की परिचय Social Media Platform Facebook के माध्यम से हुआ था।

Q. मोहित कहाका रहने बाला था?

A. मोहित उत्तर प्रदेश की आगरा की रहने बाला था।

ये भी पड़े
Rate this post

Leave a Comment